भयंकर बारिश में भी ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा कांस्टेबल, वीडियो हुआ Viral

Thursday, Jun 07, 2018 - 07:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई मे मानसून ने दस्तक दे दी है। जगह-जगह जलभराव की स्थिती पैदा हो गई है जिस कारण आम जीवन अस्त-व्यस्त ​हो गया है। इसी बीच एक ट्रैफिक पुलिसवाले के जज्बे ने लोगों का दिल जीत लिया। मुंबई ट्रैफिक पुलिस का यह जवान बिना किसी रेन कोर्ट या छतरी लिए मूसलधार बारिश में करीब ढाई घंटे तक ट्रैफिक कंट्रोल करता रहा। भारी बारिश में अपना फर्ज निभा रहे इस जवान का वीडियो भी सामने आया है जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

जानकारी के अनुसार 47 वर्षीय कॉन्स्टेबल नंदकुमार इंगले सोमवार को अकुर्ली रोड पर ड्यूटी कर रहे थे। इस बीच तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। देखते ही देखते वहां ट्रैफिक जाम हो गया। इस दौरान कॉन्स्टेबल ने बखूबी अपना फर्ज निभाया। उन्होंने बारिश में भीगते हुए ट्रैफिक को कंट्रोल किया। वहां मौजूद एक शख्स ने पुलिसकर्मी का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में डाल दिया। कांस्टेबल की ऐसी ड्यूटी देख लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं। 3 दिन में इस वीडियो के 1.3 मिलियन लोग देख चुके हैं। 

वहीं नंदकुमार ने बताया कि यह मेरा फर्ज है जो मैंने पूरा किया, बारिश अचानक इतनी तेज आई कि रेनकोट पहनने का वक्त नहीं था। अकुर्ली रोड पर ट्रैफिक काफी ज्यादा रहता है और ऐसे में वह अपनी पोजिशन से नहीं हट सकते थे। अगर हटते तो सड़क पर भयंकर जाम लग सकता था। इंगले ने बताया कि इस दौरान मेरे सहयोगी प्रदीप भिलाए ने भी मेरी मदद की। उन्होंने बताया कि हमारी ड्यूटी रात 9.30 पर खत्म हो जाती है लेकिन हम दोनों देर रात 11.30 तक रोड पर रुके और ट्रैफिक को कंट्रोल किया। वहीं कॉन्स्टेबल के इस कदम की लोग खूब सराहना कर रहे हैं।

vasudha

Advertising