'स्वतंत्रता दिवस' पर ट्रैक्टर मार्च से PM मोदी का रास्ता रोकने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Wednesday, Aug 04, 2021 - 10:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अलगाववादी तत्व किसी बड़ी साजिश को अंजाम दे सकते हैं। अलगाववादी तत्वों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ध्वजारोहण से रोकने की साजिश रचने की खबर हैं और इसी के चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने किसानों और उनके समर्थकों से अपील की है कि ट्रैक्टर से दिल्ली की सड़कें जाम कर दें ताकि पीएम झंडा न फहरा सकें।

खुफिया सूत्रों ने दावा किया कि पन्नू ने पंजाब, कश्मीर, हरियाणा, असम और महाराष्ट्र के किसानों को तिरंगा न फहराने को कहा है। बता दें कि पन्नू ने हिमाचल और हरियाणा के सीएम को तिरंगा नहीं फहराने की भी धमकी दी है। पन्नू की तरफ से हिमाचल और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को धमकी दी गई कि 15 अगस्त को झंडा न फहराएं, उनके लिए अच्छा होगा कि वो अपने घरों पर ही रहें। बता दें कि इससे पहले 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च से दिल्ली में काफी हिंसा की थी और लाल किले पर धर्म विशेष झंडा लगा दिया था। किसानों द्वारा की गई इस हिंसा में कई पुलिस वाले घायल हो गए थे।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना एक्शन मोड पर
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिए कि  26 जनवरी जैसी घटना फिर से नहीं होनी चाहिए। 15 अगस्त को शरारती तत्व कोई बाधा न डाल सके इसका खास ध्यान रखना होगा।

15 अस्त की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हुई इस बैठक में स्पेशल सेल के 3 डीसीपी, स्पेशल सीपी स्पेशल सेल, सभी जिला संयुक्त सीपी और सभी डीसीपी मौजूद रहे। 15 अगस्त पर आतंकवादी हमले को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में दिखालि होने वालों की गहनता से जांच होगी। हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि आतंकी ड्रोन से हमला कर सकते हैं। 

Seema Sharma

Advertising