कांग्रेस कार्यसमिति ने की किसानों पर ‘बर्बरता’ की निंदा

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 06:41 PM (IST)

सेवाग्रामः कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर किसानों पर लाठीचार्ज की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि अन्नदाताओं पर ‘बर्बरता एवं अत्याचार’ को स्वीकार नहीं किया जा सकता और पार्टी किसानों की लड़ाई पुरजोर ढंग से लड़ेगी। महाराष्ट्र के वर्धा के सेवाग्राम में हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में किसानों पर लाठीजार्च की निंदा करते हुए प्रस्ताव पारित किया गया।

PunjabKesari

सीडब्ल्यूसी ने कहा, ‘‘महात्मा गाँधी की जयंती पर देश के हजारों किसान सैकड़ों किलोमीटर की यात्रा कर अपनी मांगों को लेकर, मोदी सरकार के द्वार आये थे। उनकी पीड़ा की गुहार और व्यथा की चित्कार सुनने की बजाय, अहंकारी व क्रूर मोदी-योगी सरकारों ने उन पर बर्बरता पूर्वक लाठियां भांजी।’’ उसने कहा, ‘‘ देश का किसान फसल के उचित मूल्य की मांग को ले, मोदी जी को ‘लागत जमा 50% का मुनाफा’ देने का वादा याद करवाने आया था। कर्का के बोझ के तले दबा पीड़ित किसान पुकार-पुकार कर मोदी सरकार से कर्का राहत की मांग कर रहा है। डीज़ल व खाद के आसमान छूते दामों ने किसान की कमर तोड़ डाली है। ऊपर से मोदी सरकार ने खेती पर 5% से 18% तक जीएसटी लगा दिया। न्याय मांगने वाले किसानों पर आये दिन भाजपा सरकारें गोली चलाती हैं।’’

PunjabKesari

सीडब्ल्यूसी ने कहा, ‘‘कांग्रेस कार्यसमिति किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज व बर्बरतापूर्ण व्यवहार की घोर निंदा करती है। महात्मा गांधी की जयंती पर किसानों पर यह अत्याचार देश बर्दाश्त नहीं करेगा। किसान कल्याण के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कटिबद्ध है तथा हम उनकी लड़ाई लड़ेंगे।’’ ऋण माफी और ईंधन के दामों में कटौती सहित अपनी कई दूसरी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर बढ़ रहे किसानों को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर मंगलवार को रोक दिया गया। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछार की और आंसू गैस के गोले छोड़े।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News