जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करेगी कांग्रेस : रजनी पाटिल

Tuesday, Sep 27, 2022 - 12:20 PM (IST)

जम्मू: जम्मू और कश्मीर के लिए एआईसीसी प्रभारी रजनी पाटिल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगी क्योंकि लोग केंद्र शासित प्रदेश में भाजपा नेतृत्व द्वारा किए गए झूठ और झूठे वादों की श्रृंखला से तंग आ चुके हैं। वह एक के दौरान बोल रही थीं।

 

कटरा में कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान, जिसमें सैकड़ों राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी को गले लगा लिया। मुख्य चेहरा, जो आज कांग्रेस में शामिल हुए और निर्वाचन क्षेत्र में अन्य राजनीतिक दलों को कड़ी टक्कर देने में मदद करेंगे, प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता भूपिंदर सिंह थे, जो कई लोगों के साथ कांग्रेस पार्टी में आए और इसे एक ताकत बनाने के मिशन के साथ आए। से हिसाब करना। रजनी पाटिल के अलावा, जेकेपीसीसी अध्यक्ष विकार रसूल वानी, कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला, उदय भानु चिब, अध्यक्ष जम्मू-कश्मीर पीवाईसी, मुला राम वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री ने भी इस अवसर पर बात की। इस अवसर पर उपस्थित लोगों में शाहनवाज चौधरी, विजय शर्मा शामिल हैं।

 

बब्बी, राजेश सदोत्रा, कृष्ण लाल भगत, प्रणव शगोत्रा, राकेश वज़ीर, जहाँज़ेब सिरवाल, बिलाल राशिद, पवन रैना, चरणजीत भगत, शकील शाह, लतीश शर्मा के अलावा अन्य भूपिंदर सिंह का पार्टी में स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि उन्हें भाजपा और अन्य पार्टियों के नेतृत्व द्वारा किए गए फर्जी वादों से लड़ना है और मतदाताओं को कांग्रेस पार्टी की ईमानदारी और समर्पण के बारे में शिक्षित करना है, जो लंबे समय से चली आ रही है। जीवंत ट्रैक रिकॉर्ड। रजनी ने रियासी जिले के कटरा कस्बे में कांग्रेस पार्टी द्वारा इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पक्षपाती होने और अड़चनें पैदा करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन के अलोकतांत्रिक रवैये की निंदा की। उन्होंने कहा, यह समय की बात है क्योंकि चुनाव के तुरंत बाद परिदृश्य बदल जाएगा क्योंकि कांग्रेस बहुमत वाली एकमात्र पार्टी के रूप में उभरेगी, जो सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि २०१४ में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से जम्मू-कश्मीर के लोगों की परेशानी कई गुना बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि २०१४ के विधानसभा चुनाव से पहले लोगों से किए गए सभी वादे अधूरे रह गए। आठ साल से अधिक समय बीत चुका है लेकिन वे किसी भी वादे को पूरा करने में विफल रहे हैं, चाहे युवाओं की समस्याएं हों, किसानों की समस्याएं हों, शरणार्थियों और कश्मीरी पंडितों की समस्याएं हों, इस सरकार ने कुछ भी नहीं किया है। उन समस्याओं का समाधान करें।' डीडीसी चुनावों में भाजपा जहां २८० में से केवल ७५ सीटें जीत सकी, वह दिन का सपना देख रही है और लोगों को बेवकूफ बना रही है और भाजपा फिर कभी जम्मू-कश्मीर में सत्ता में नहीं आ सकती है।

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने और भाजपा सरकार की दिशाहीन नीतियों के बारे में जनता के बीच जानकारी का प्रसार करने को कहा। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा सरकार के विपरीत, कांग्रेस के पास संवैधानिक संस्थाओं को अपमानित किए बिना विशाल विकास लाने का एक चेकर इतिहास है, जो आज का आदर्श है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से लोगों को यह समझाने के लिए कहा कि यह केवल कांग्रेस पार्टी है जो बेरोजगारी, गरीबी और भाजपा नेतृत्व के झूठ से जमीनी स्तर पर निपट सकती है क्योंकि भाजपा सरकार सभी मुद्दों और समस्याओं पर बुरी तरह से बेनकाब हो गई है, क्योंकि उसके पास केवल एक विशेषज्ञता है और वह है बयानबाजी का है।

विकार रसूल वानी ने भी कांग्रेस पार्टी में भूपिंदर सिंह और उनके समर्थकों का स्वागत किया और विश्वास व्यक्त किया कि उनके प्रवेश से पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूती मिलेगी। वानी ने पार्टी कैडर से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रहने को कहा क्योंकि मुकाबला कठिन है क्योंकि विपरीत पक्ष पूर्व मंत्री ने कहा कि झूठ और धोखे पर निर्भर हैं। भाजपा के नेतृत्व वाली दोनों सरकारें गरीबी, असमानता, महंगाई और बेरोजगारी जैसी गंभीर समस्याओं का समाधान करने में विफल रही हैं, जिससे आम आदमी का जीवन दयनीय हो गया है। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं पर बढ़ोतरी ने लोगों को दीवार पर धकेल दिया है। मूल्य वृद्धि को रोकने में केंद्र सरकार की विफलता के बावजूद, प्रधान मंत्री देश के विकास के बारे में झूठे दावे कर रहे हैं, लेकिन देश के लोगों ने महसूस किया है कि आठ साल से अधिक के शासन के दौरान देश को हर मायने में भारी नुकसान हुआ है। बीजेपी सरकार उन्होंने नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों से किए वादे को पूरा करने के बजाय लोगों को झूठ और धोखा देने के लिए बीजेपी पर हमला किया, जिसके परिणामस्वरूप पूरे देश में लोगों में बड़े पैमाने पर आक्रोश है।

इन गंभीर समस्याओं को सुलझाने के बजाय, भारतीय जनता पार्टी देश और राज्य के सामाजिक और सांप्रदायिक ताने-बाने को नष्ट करने के लिए तैयार है, ज्ज्उन्होंने कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राष्ट्रीयता, देशभक्ति के मुद्दों को उठा रही है और वास्तविक मुद्दों से जनता का ध्यान हटाने के लिए युद्ध की आवाज उठा रही है, जिस पर सरकार बुरी तरह विफल रही है। भाजपा सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रही है

Monika Jamwal

Advertising