कांग्रेस कर्नाटक राज्य से एक भी सीट नहीं जीत पाएगी, भाजपा महासचिव मोहन आग्रवाल ने किया दावा

Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव एवं कर्नाटक में पार्टी के चुनाव प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में इस दक्षिणी राज्य से एक भी सीट नहीं जीतेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा -जनता दल सेक्युलर (जदएस) गठबंधन राज्य में सभी सीट जीतेगा। अग्रवाल ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के मंत्रियों ने अपने बेटों को प्रत्याशियों के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है क्योंकि उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर किए जाने का डर था। उन्होंने यह विश्वास भी जताया कि भाजपा में प्रत्याशी संबंधी मुद्दों का शीघ्र ही समाधान कर लिया जाएगा।

कांग्रेस ने पांच मंत्रियों के बच्चों को दिया टिकट
पिछले सप्ताह कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में पांच मंत्रियों के बच्चों को टिकट दिया। अग्रवाल ने कहा, ‘‘ भाजपा (और जदएस) गठबंधन पहले ही कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीट जीत चुका है जिनमें भाजपा की 25 सीट और जदएस की तीन सीट शामिल हैं। कांग्रेस के लिए कुछ नहीं बचा है। वह एक भी सीट नहीं जीतेगी। मैं पिछले एक माह से कर्नाटक का दौरा कर रहा हूं।'' उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेताओं को पता है कि कोई भी पार्टी के नाम पर चुनाव नहीं जीत सकता, इसलिए उस पार्टी में टिकट के लिए कोई मारा-मारी नहीं है।

 पार्टी के लिए आसान जीत है 
उन्होंने कहा, ‘‘ (मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया ने जिस दिन अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलायी थी और अपने मंत्रियों को चेतावनी दी थी कि यदि वे अपने बेटे-बेटियों को चुनाव नहीं लड़ायेंगे तो उन्हें मंत्रिमंडल से  अलग कर दिया जाएगा, उससे एक दिन पहले ही मुझे इसकी जानकारी मिल गयी थी। इस डर के मारे कि कहीं उन्हें (मंत्रिमंडल से) हटा न दिया जाए, उनके बच्चे चुनाव लड़ रहे हैं।'' अग्रवाल ने कहा कि हर भाजपा कार्यकर्ता जानता है कि इस लोकसभा चुनाव में यह पार्टी के लिए आसान जीत होगी। उन्होंने कहा कि जिन्हें (प्रधानमंत्री नरेन्द्र)मोदी का टिकट और कमल निशान मिला है, वे निश्चित ही यह चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए, स्वभाविक है कि (भाजपा) में टिकट के कई आकांक्षी हैं,  इसमें कुछ गलत नहीं है। लेकिन चुनाव नजदीक आने पर सब कुछ ठीक हो जाएगा।''

 

 

Rahul Singh

Advertising