मिशन 2019ः मोदी सरकार के खिलाफ रघुराम राजन को हथियार बनाएंगे राहुल गांधी

Wednesday, Jan 16, 2019 - 02:14 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने फिर से सत्ता में वापिसी को लेकर अभी से कमर कस ली है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों एक्शन मूड में हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस रोजगार को सबसे बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल के दौरान रोजगार को कांग्रेस सबसे बड़ी विफलता मानती है क्योंकि मौजूदा सरकार युवाओं को नौकरियां देने के वायदे को पूरा नहीं कर पाई। कांग्रेस इस मुद्दे को उठाने से पहले रोडमैप तैयार करेगी और बताएगी कि अगर उसकी सरकार आती है तो कैसे और किस तरह से रोजगार तैयार करेगी। कांग्रेस इस पूरे मुद्दे को लेकर विजन डॉक्युमेंट बना रही है जिसमें पार्टी रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन की मदद लेगी।

राजन ने इस मामले में एक डीटेल रिपोर्ट बनाई जिसका उपयोग कांग्रेस करेगी। राजन कांग्रेस में शामिल होंगे या नहीं और उनकी पार्टी में क्या भूमिका है इन सवालों का अभी किसी के पास कोई जवाब नहीं है। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने इस बात को कंफर्म किया है कि राजन ने पार्टी को डिटेल रिपोर्ट सौंपी है जिसको घोषणा पत्र में जगह देने पर चर्चा चल रही है।

उल्लेखनीय है कि राजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की आलोचना की थी। राजन की विवादई भी बहुत विवादित स्तिथि में हुई थी। खबर के मुताबिक राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव को लेकर मेनिफेस्टो कमिटी बनाई है जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हैं जो देश की अर्थव्यवस्था से लेकर रोजगार और अन्य मुद्दों पर घोषणा पत्र तैयार करेंगे। इस बार कांग्रेस का फोकस किसानों और रोजगार पर है।

Seema Sharma

Advertising