J&K में बोले राहुल गांधी- PM मोदी की देश को ‘बांटने' वाली विचारधारा के खिलाफ लड़ती रहेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 09:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'भारत को बांटने वाली विचारधारा' के खिलाफ लड़ना जारी रखेगी। राहुल ने दावा किया कि विपक्ष को संसद में कृषि कानूनों, जासूसी, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने न केवल जम्मू कश्मीर पर बल्कि पूरे देश पर हमला किया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यहां पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ता हूं और हम उनकी विभाजनकारी विचारधारा, भारत को बांटने वाली विचारधारा के खिलाफ लड़ना जारी रखेंगे।

राहुल ने कहा कि हमें संसद में कृषि कानूनों, पेगासस (जासूसी विवाद), भ्रष्टाचार, राफेल (सौदा) और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बोलने की अनुमति नहीं दी गई। राहुल ने कहा कि यह हमला न केवल जम्मू-कश्मीर पर बल्कि तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल पर भी हुआ है। उन्होंने कहा कि यह भारत के विचार पर हमला है। शेष भारत में जहां प्रत्यक्ष हमला हुआ है, जम्मू-कश्मीर में यह अप्रत्यक्ष है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि देश में मीडिया को दबाया जा रहा है और उसे अपना काम नहीं करने दिया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि उन्हें (मीडिया) रिपोर्ट करने के दौरान हमेशा डर लगता है, क्योंकि उनकी नौकरी दांव पर है। लिहाजा वे अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा पा रहे हैं। यह पूरे देश पर हमला है।कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं नफरत और डर के खिलाफ लड़ता हूं। कांग्रेस और अन्य दलों के बीच अंतर यह है कि हम किसी से नफरत नहीं करते हैं और हम हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं। कांग्रेस शांति और प्रेम की समर्थक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News