सरकार गठन के लिए शिवसेना से ठोस प्रस्ताव मिलने पर विचार करेगी कांग्रेस: चव्हाण

Tuesday, Oct 29, 2019 - 08:45 PM (IST)

पुणेः महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार गठन के लिये शिवसेना से कोई ‘‘ठोस'' प्रस्ताव मिलने पर ‘‘विचार'' करेगी। दरअसल, राज्य में सत्ता की साझेदारी के लिये शिवसेना और भाजपा के बीच रस्साकशी चल रही है।

शिवसेना और भाजपा ने 21 अक्टूबर का विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ा था और इसमें उन्हें क्रमश: 56 तथा 105 सीटों पर जीत मिली। लेकिन राज्य में नयी सरकार के गठन के लिए दोनों दल अपने रूख में नरमी के संकेत नहीं दे रहे हैं। शिवसेना करीब ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद मांग रही है, जबकि भाजपा ने इसे खारिज कर दिया है।

चव्हाण ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘हमें शिवसेना से कोई ठोस प्रस्ताव नहीं मिला है। हम इस पर पहल नहीं कर सकते। लेकिन यदि शिवेसना की ओर से कोई ठोस प्रस्ताव आता है तो हम उस पर विचार करेंगे और इस पर पार्टी आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे।''

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शिवसेना का कोई भी प्रस्ताव अवश्य ही दोनों दलों--कांग्रेस और राकांपा-- के लिए होना चाहिए, जिन्होंने 21 अक्टूबर का चुनाव साथ मिल कर लड़ा था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें हासिल की थी। चव्हाण(73) हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कराद दक्षिण सीट से विजयी हुए हैं।

 

Pardeep

Advertising