कांग्रेस आज देशभर में मनाएगी 134वां स्थापना दिवस (पढ़ें 28 दिसंबर की खास खबरें)

Friday, Dec 28, 2018 - 05:43 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आज देश भर में अपना 134वां स्थापना दिवस मनाएगी। इस दौरान अलग-अलग प्रदेशों के कांग्रेस मुख्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। बता दें कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर 1885 को मुंबई में एओ ह्यूम ने की थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे सद्भाव उत्सव का उद्घाटन
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 दिसंबर को मुंबई में 'सद्भाव उत्सव' का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति प्राचीन योग संस्थान योगा इंस्टीट्यूट की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित वेलनेस फेस्टिवल में शिरकत करेंगे। बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स के एमएमआरडी मैदान पर होने वाले इस समारोह में राष्ट्रपति के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और योगा इंस्टीट्यूट (मुंबई) की निदेशक डॉ. हंसाजी जयदेव योगेंद्र शामिल होंगे।

पीएम मोदी करेंगे बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित
अगले साल होने वाले लोकसभा के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वह कार्यकर्ताओं को 2019 में होने वाले चुनावों के लिए 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' बनाने के लिए प्रेरित करेंगे। पीएम मोदी बेलागवी, बीदर, हावेरी धरवाड़, देवानागरी के कार्यकर्ताओं से रूबरू होंगे।

संसद सत्र का 11वां दिन
लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद आज संसद सत्र में कई अन्य विधेयकों पर चर्चा होने की संभावना है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से पक्ष और विपक्ष में आपसी गतिरोध के चलते सदन को स्थगित करना पड़ा था। गुरुवार को तीन तलाक पर सफल बहस संभव हो पाई।

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे भूटान के प्रधानमंत्री
भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय शेरिंग तीन दिवसीय यात्रा पर गुरुवार को भारत पहुंचे। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ भूटान की पंचवर्षीय विकास योजना सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पिछले महीने पद संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा पर आए शेरिंग का स्वागत केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ल ने किया। शुक्रवार को प्रधानमंत्री शेरिंग के लिए औपचारिक स्वागत समारोह का आयोजन किया जाएगा। शुक्रवार को ही उनके और प्रधानमंत्री मोदी के बीच बातचीत होगी। सूत्रों ने बताया कि भूटान की पंचवर्षीय विकास योजना सहित तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी।

खेल
क्रिकेट : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (तीसरा टैस्ट, तीसरा दिन)

क्रिकेट : दक्षिण अफ्रीका बनाम पाकिस्तान (पहला टैस्ट, तीसरा दिन)
बैडमिंटन : अहमदाबाद बनाम बेंगलूर (प्रीमियर बैडमिंटन लीग-2018) 

Yaspal

Advertising