गुजरात में व्यापारियों और किसानों से बातचीत के बाद 'घोषणापत्र' लाएगी कांग्रेस

Saturday, Oct 28, 2017 - 07:35 PM (IST)

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनावो में घोषणा पत्र जारी तैयार करने के लिए कांग्रेस पार्टी ने नया फार्मूला निकाला है। 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस व्यापारियों खासकर छोटे उद्यमियों, महिलाओं, युवाओं और किसानों से बात कर अपना घोषणापत्र लाएगी। 

पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस बार चुनाव में कांग्रेस उद्योग और व्यापार विशेषकर छोटे उद्यमियों, किसानों और युवाओं के मुद्दों को विशेषतौर पर उठा रही है। उन्होंने कहा कि पहले नोटबंदी और फिर जीएसटी लागू करने के कारण राज्य का उद्योग और व्यापार समुदाय बहुत मुश्किलों का सामना कर रहा है। 

इस बारे में पूछे जाने पर एआईसीसी में गुजरात मामलों के प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत ने बताया, ‘‘पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बात पर विशेष बल देकर कहा है कि गुजरात चुनाव के लिए घोषणा पत्र स्थानीय लोगों से बातचीत करने के बाद ही बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि एेसे में पार्टी विभिन्न वर्ग के लोगों से बातचीत कर उनके मुद्दों को सुनेगी और उसके आधार पर अपना घोषणापत्र बनाएगी।’’

सूत्रों के अनुसार अगले कुछ दिनों में पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, पार्टी के केन्द्रीय चुनाव प्राधिकरण के सदस्य, सांसद मधुसूदन मिस्त्री, पार्टी के एक दूसे नेता और सैम पित्रोदा जैसे लोग गुजरात जाएंगे। वे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से बातचीत करेंगे। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के लिए पार्टी का घोषणपत्र इन नेताओं की बातचीत के आधार पर ही तैयार होगा। इस काम में करीब एक पखवाड़ा लग सकता है।

Advertising