अधीर रंजन बने लोकसभा में कांग्रेस के नेता, PM मोदी ने बताया था ‘योद्धा’

Tuesday, Jun 18, 2019 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से अपने वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है। कांग्रेस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने अन्य नेताओं के साथ चर्चा के बाद श्री चौधरी को सदन में पार्टी का नेता बनाने का फैसला किया। 

बहरामपुर सीट से चुने जाते रहे हैं चौधरी 
तिरसठ वर्षीय चौधरी वर्ष 1999 से लगातार लोकसभा के लिए बहरामपुर सीट से चुने जाते रहे हैं। वह इस दौरान संसद की विभिन्न समितियों के सदस्य रहे हैं। वर्ष 2012 से 2014 के दौरान वह मनमोहन सरकार में रेल राज्य मंत्री रहे। वह 1996 में पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए भी चुने गए थे। चौधरी पश्चिम बंगाल कांग्रेस के तेज तररर नेताओं में गिने जाते हैं। वह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुके हैं। लोकसभा में कांग्रेस के नेता पद के लिए मनीष तिवारी तथा शशि थरुर के नाम भी चल रहे थे। 

मोदी को बताया था योद्धा
सूत्रों के अनुसार पार्टी ने इस संबंध में लोकसभा सचिवालय को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है कि श्री चौधरी सदन में पार्टी के नेता होंगे और सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के नेता होने के नाते महत्वपूर्ण चयन समितियों में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। गौरतलब है कि रविवार को हुई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस ने लोकसभा सांसदों में से अधीर रंजन को भेजकर इस बात का संकेत भी दिया था। मीडिया खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में अधीर की जुझारू छवि के चलते ही सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि अधीर बड़ा योद्धा है।

Anil dev

Advertising