''अगर कांग्रेस नहीं होती तो....''- राज्यसभा में भी हमलावर हुए PM मोदी तो बीच में कार्यवाही छोड़ चले गए कांंग्रेस नेता

Tuesday, Feb 08, 2022 - 06:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब के दौरान यह आरोप लगाते हुए सदन से बॉयकट किया कि प्रधानमंत्री अभिभाषण पर ना बोलकर कांग्रेस के खिलाफ बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने राज्यसभा में अपने जवाब के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला बोला और कहा अगर कांग्रेस नहीं होती तो देश में कोई आपातकाल नहीं लगता, कोई जाति की राजनीति नहीं होती, सिखों के खिलाफ 1984 के दंगे नहीं होते और ना ही कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से विस्थापित होना पड़ता।

 

धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का बखान किया और कांग्रेस पर देश के विकास में रोड़े अटकाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक तरह से शहरी (अर्बन) नक्सलियों के कब्जे में है और वे उसके विचारों एवं विचारधारा को नियंत्रित कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टी को सुझाव दिया कि वह अपना नाम ‘‘इंडियन नेशनल कांग्रेस'' से बदलकर ‘‘फेडरेशन ऑफ कांग्रेस'' कर ले।

 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ कांग्रेस के खिलाफ आरोप लगा रहे थे और राष्ट्रपति के अभिभाषण पर कुछ नहीं बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ कांग्रेस को निशाना बना रहे थे। धन्यवाद प्रस्ताव पर सदस्यों की ओर से उठाए गए मुद्दे और व्यक्त की गई चिंताओं की जगह प्रधानमंत्री सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस पर बोल रहे थे..जो महात्मा गांधी के हत्यारों को पूजते हैं वह हमें कांग्रेस का विलुप्त करने की नसीहत दे रहे हैं।

Seema Sharma

Advertising