कांग्रेस ने प्रणव मुखर्जी से RSS कार्यक्रम में शामिल न होने का आग्रह

Wednesday, May 30, 2018 - 10:10 PM (IST)

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस के नेताओं ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले को ‘धर्मनिरपेक्षता के हित’ में वापस लेने का आग्रह किया। केरल से कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नितला ने मुखर्जी को एक पत्र लिखकर इस कार्यक्रम में शामिल होने से बचने का आग्रह किया जबकि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर चौधरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी हनुमंत राव ने भी इसी तरह के आग्रह किए।

आरएसएस को यह बताए कि उनकी विचारधारा में ‘क्या गलत है: चिदंबरम
मुखर्जी को सात जून को नागपुर में संगठन के मुख्यालय में आयोजित होने वाले आरएसएस कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर (संघ शिक्षा वर्ग) के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। आएसएस के एक पदाधिकारी के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ने संघ के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति ने अब आमंत्रण स्वीकार कर लिया है तो उन्हें जाना चाहिए और आरएसएस को यह बताए कि उनकी विचारधारा में ‘क्या गलत है।’ उनकी पार्टी के सहयोगी अभिषेक सिंघवी ने कहा कि पार्टी इस पर कोई प्रतिक्रिया देने से पहले मुखर्जी का रुख जानना चाहेगी। 

Punjab Kesari

Advertising