व्यापमं घोटाला : कांग्रेस ने की CM शिवराज सिंह के इस्तीफे की मांग

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2017 - 08:09 PM (IST)

भोपाल : मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) मामले पर उच्चतम न्यायालय द्वारा सामूहिक नकल के दोषी 634 मेडिकल छात्रों के दाखिले निरस्त करने के फैसले पर कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस्तीफे की मांग की है। जारी बयान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने चौहान से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि ये सभी छात्र नकल नहीं कर रहे थे, बल्कि इनसे सरकार, चिकित्सा-शिक्षा माफिया, दलाल और व्यापमं से जुड़े भ्रष्ट अधिकारी एक बड़ी रकम लेकर नकल करवा रहे थे। यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि फैसले में जिस अवधि (2008-2012) का जिक्र किया गया है, उस अवधि में चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय मुख्यमंत्री के पास था।

विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अजय सिंह ने भी उच्चतम न्यायालय के फैसले को व्यापमं घोटाले की पुष्टि बताते हुए मांग की है कि अब चौहान नैतिक जिम्मेदारी स्वीकार कर अपने पद से इस्तीफा दें। आम आदमी पार्टी प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने कहा कि 634 छात्रों का भविष्य प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। उन्होंने मांग की कि व्यापमं घोटाले के असली आरोपियों पर कड़ी कारवाई होनी चाहिए, ताकि यह भ्रष्ट व्यवस्था समाप्त हो सके।

उधर, कांग्रेस की मांग को खारिज करते हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि यह मांग बेतुकी और औचित्यहीन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्वयं आगे आकर व्यापमं मामले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का गठन किया और उसको केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का भी निर्णय लिया। अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस के पास चिट्ठी लिखने और मुख्यमंत्री के इस्तीफे की रट लगाने के अलावा कोई काम नहीं बचा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News