गुजरात डिप्टी CM बोले, सत्ता पाने को बेकरार कांग्रेस हाफिज को भी लगा सकती है गले

Tuesday, Oct 24, 2017 - 01:12 PM (IST)

गांधीनगर: गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल ने आज कहा कि कांग्रेस राज्य में चुनाव जीतने की बेकरारी में आतंकवादियों और नक्सलियों को भी अपने दल में शामिल कर सकती है। पटेल ने आज यहां आशा वर्करों के वेतन में 50 प्रतिशत वृद्धि, टपक सिंचाई उपकरण से जीएसटी का बोझ किसानों के लिए हटाने, 10 साल पुराने प्रशिक्षित और पात्रता परीक्षा पास संविदा वाले शिक्षकों को नियमित करने समेत कई घोषणाएं करने के बाद पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस गुजरात में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

पहले भी यह जेएनयू में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों का समर्थन कर चुकी है और राहुल गांधी भी वहां जा चुके हैं। अब अगर उन्हें यह लगे कि किसी नक्सली या पाकिस्तान में रहने वाले खूंखार आतंकी हाफिज सईद को पार्टी में शामिल करने से गुजरात का चुनाव जीता जा सकता है तो वह तुरंत ऐसा कर देंगे।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस में कल शामिल होने वाले अल्पेश ठाकोर और अन्य ने इसके लिए विधानसभा की सीटों का सौदा किया है। कांग्रेस अपने असली कार्यकर्त्ताओं की उपेक्षा कर हर नए शामिल होने वाले को सीटें देने पर सहमत हो रही है। बताया जा रहा है कि यह समाजवादी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और अन्य के साथ भी सीट के बंटवारे करने जा रही है। ऐसे में इसकी हालत शोले फिल्म के मशहूर डायलॉग ‘आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ और बाकी मेरे साथ आओ’ के जैसी हो जाएगी यानी इसके अपने कार्यकर्त्ताओं के लिए कोई सीट ही नहीं बचेगी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक कमजोर पार्टी है जबकि भाजपा देश और गुजरात की सबसे मजबूत पार्टी है। अकेले गुजरात में इसके एक करोड़ कार्यकर्त्ता हैं।

Advertising