कांग्रेस प्रवक्ताओं को आलाकमान का फरमान, मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का करें बचाव

Tuesday, Jul 17, 2018 - 11:12 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक कांग्रेस ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को ‘जज्बाती इंसान’ बताते हुए मंगलवार को पार्टी प्रवक्ताओं से गठबंधन सहयोगी का बचाव करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री के हाल में एक कार्यक्रम के दौरान गठबंधन की मजूबरियों पर आंसू झलक आए थे और पार्टी ने इसी का हवाला दिया है।



कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमें मुख्यमंत्री और सरकार का बचाव करने के लिए कहा गया है क्योंकि वह अब सरकार में हमारे सहयोगी हैं। हम कुछ मामले जद (एस) प्रवक्ताओं पर नहीं छोड़ सकते हैं।’’ कांग्रेस के शीर्ष सूत्र ने बताया कि कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडू राव ने यहां पार्टी प्रवक्ताओं के साथ बैठक की थी और टीवी पर चर्चाओं और मीडिया को बयान जारी करने के दौरान गठबंधन सरकार और सहयोगी जद (एस) का बचाव करने को कहा गया है।



यह बैठक कुमारस्वामी के गठबंधन की मजबूरियों को लेकर आंसू झलक जाने की पृष्ठभूमि में हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा था कि वह शीर्ष पद पर खुश नहीं है और भगवान विषकंठ (भगवान शिव) की तरह जहर पी रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के सार्वजनिक कार्यक्रम में आंसू झलक आने की घटना को बैठक में उदाहरण के तौर पर लिया गया।



उन्होंने कहा, ‘‘हमसे कहा गया है कि जब भी ऐसी स्थिति (मुख्यमंत्री के आंसू झलकने) की आती है तो हमें लोगों को समझाना चाहिए कि मुख्यमंत्री काज्बाती इंसान हैं और हम ईमानदारी से उनका सहयोग कर रहे हैं।’’

Yaspal

Advertising