BJP का OBC कार्डः माफी मांगने को तैयार नहीं राहुल गांधी...कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में भुगतना न पड़े खामियाजा

Friday, Mar 24, 2023 - 04:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत कोर्ट से दो साल की सजा मिलने के बाद सियासी पारा काफी गरमाया हुआ है। वहीं अब राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता भी रद्द हो गई है यानि कि साल 2024 और 2029 के चुनाव शायद राहुल गांधी न लड़ पाए, हालांकि इस एक्शन पर कांग्रेस आगे क्या करती है इस पर सबकी नजर है। वहीं राहुल गांधी पर जो एक्शन हुआ उसका असर पांच राज्यों में होने विधानसभा चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। दरअसल इसी साल पांच राज्यों- कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं।

 

कांग्रेस को भारी न पड़ जाए सरनेम का अपमान

सूरत कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा जिस मामले में सुनाई है वो है मोदी सरनेम का मजाक उड़ाने पर। भाजपा का कहना है कि किसी भी सरनेम का अपमान करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है। राहुल गांधी माफी मांगने को भी तैयार नहीं है। वहीं कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी को सच बोलने की सजा मिली है लेकिन वे सच बोलते रहेंगे । 

 

5 विधानसभा राज्यों में % OBC 

कर्नाटक में 54% OBC
राजस्थान में 52% OBC
मध्य प्रदेश में 50% OBC
छत्तीसगढ़ में 41% OBC 

 

BJP का OBC कार्ड

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, किरेन रिजिजू और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा कि सरनेम का अपमान करना अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता नहीं है।भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अन्य पिछड़ी जाति (OBC समुदाय) पर टिप्पणी के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा कि OBC समुदाय की तुलना चोरों से करना उनकी दयनीय और जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है। नड्डा ने ट्वीट किया ‘‘राहुल गांधी का अहंकार बहुत बड़ा और समझ बहुत छोटी है। अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्होंने पूरे OBC समाज का अपमान किया। उन्हें चोर कहा। समाज और कोर्ट के द्वारा बार-बार समझाने और माफ़ी मांगने के विकल्प को भी उन्होंने नजरअंदाज किया और लगातार OBC समाज की भावना को ठेस पहुंचाई।

 

राहुल ने पहले भी दिए विवादित बयान

2019 के लोकसभा चुनाव के पहले राहुल ने राफ़ेल के नाम पर देश को भ्रमित करने की कोशिश की। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट भी ने फटकार लगाई और राहुल गांधी को मनगढ़ंत आरोप के लिए बिना शर्त माफ़ी मांगनी पड़ी थी। इसके बाद चौकीदार चोर है का शोर मचाया, जिस पर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों तक ने एतराज जताया। इस नारे पर जनता जनार्दन की अदालत ने 2019 चुनाव में राहुल गांधी को जमकर फटकार लगायी और कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी-बुरी हार का सामना करना पड़ा। 

Seema Sharma

Advertising