तेलंगाना में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रहे शाह: कांग्रेस

Monday, Dec 03, 2018 - 04:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना कांग्रेस के प्रवक्ता शुजात अली ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर राज्य में हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का आरोप लगाया है। अली ने भाजपा अध्यक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग ‘सबका साथ सबका विकास’ के सिद्धांत पर चलने का दावा कर रहे हैं, दुर्भाग्यपूर्ण है कि वे लोग तेलंगाना में शांतिप्रिय हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का काम कर रहे हैं।

शाह की टिप्पणी आधारहीन
अली ने कहा कि कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र को लेकर शाह की ओर से की गयी टिप्पणी पूरी तरह से आधारहीन है। उल्लेखनीय है कि भाजपा अध्यक्ष ने एक बयान में कहा था कि कांग्रेस ने केवल मस्जिदों और गिरजाघरों को ही निशुल्क बिजली देने का वादा किया है। 

शाह को दी घोषणापत्र पढऩे की सलाह
तेलंगाना कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि हम मंदिरों, गिरजाघरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों समेत सभी धार्मिक स्थलों को निशुल्क बिजली देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह के आरोप से यह सिद्ध होता है कि भाजपा चुनावी फायदे के लिए राष्ट्रीय एकता और सुरक्षा को भी दांव पर लगाकर सांप्रदायिक तनाव पैदा कर सकती है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष को कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र पढऩे की भी सलाह दी ताकि उन्हें वास्तविकता का पता चल सके।

vasudha

Advertising