फेसबुक और व्हाट्सएप देश में फैला रहे नफरत, हम नहीं होने देंगे ऐसा: कांग्रेस

Monday, Aug 17, 2020 - 04:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कहा कि फेसबुक तथा व्हाट्सएप के माध्यम से देश में नफरत एवं घृणा फैला कर लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है और इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यदि कोई सोशल मीडिया प्लेेटफार्म हमारे लोकंतत्र को कमजोर करेगा तो इस संबंध में जरूर सवाल पूछे जाएंगे और सरकार को इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

 

श्रीनेत ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे यहां नफरत फैलाने तथा समाज में दरार पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है और देश को इस तरह बांटने तथा गैरजिम्मेदाराना तरीके से काम करने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि फेसबुक के इस कारनामे को अमेरिकी अखबार ने उठाया है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा केंद्रीय मंत्री इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला कर रहे है।

 

प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार को गलत खबर फैलाने के आरोप में व्हाट्सएप के खिलाफ कारर्वाई करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा करने की बजाय वह कांग्रेस नेताओं पर हमला कर रही है। उन्होंने कहा बहुत साजिश के तहत देश के लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। ऐसा महसूस होता है कि बहुत सुनियोजित तरीके से देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए इस मामले की सच्चाई जेपीसी के गठन से सामने लायी जानी चाहिए। 
 

vasudha

Advertising