कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- नोटबंदी और गलत जीएसटी है आर्थिक मंदी की वजह

Saturday, Sep 07, 2019 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को बहानेबाजी करने के बजाय स्पष्ट तौर से स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी और गलत तरीके से वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने के उसके फैसले के कारण देश आर्थिक मंदी की चपेट में है।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शनिवार को कहा कि सरकार को मंदी को लेकर यह बहाने बनाने बंद करने चाहिए कि लोगों ने कार खरीदना छोडकर कैब जैसे विकल्प का इस्तेमाल शुरू कर दिया है और कुछ लोग इलेक्ट्रिक कार खरीद रहे हैं इसलिए ऑटोमोबाईल क्षेत्र में गिरावट है। 

पार्टी ने कहा ‘‘सच्चाई यह है कि नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लागू करने के कारण देश में आर्थिक मंदी आयी है और सरकार को इस सच्चाई को स्वीकार कर इससे उबरने के प्रयास करने चाहिए।

एक और ट्वीट में पार्टी ने कहा ‘‘आप सब लोगों को कुछ समय बेवकूफ बना सकते हो और कुछ लोगों को हर वक्त बेवूकफ बना सकते हो लेकिन सब लोगों को हर समय बेवकूफ नहीं बना सकते। भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिए कि सच्चाई ही आपको बहुत आगे ले जा सकती है।''

पार्टी ने कहा है कि मारुति सुजूकी के पांच संयंत्र बंद हो गये हैं और उसे लगातार छठे माह उत्पादन 25 फीसदी घटाना पड़ा है। इसके साथ ही पार्टी ने एक खबर पोस्ट की है जिसमें वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक कार्यक्रम में कह रहे हैं कि आर्थिक मंदी की वजह लोगों के कार खरीदने के बजाय इधर उधर जाने के लिए कैब जैसे विकल्प का इस्तेमाल करने या इलेक्ट्रानिक कार की खरीद भी हो सकता है।

 

Yaspal

Advertising