अमित शाह पर कांग्रेस का गंभीर आरोप, 'राजू की हत्या पर चली चाल'

Saturday, Mar 31, 2018 - 05:36 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में चुनावों को लेकर सियासी सरगर्मी शुरू हो गई है। बीजेपी और कांग्रेस में आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। शुक्रवार को कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग आचार सहिंता के उल्लंघन का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि शाह ने कर्नाटक में वोटों के बांटने की चाल चली है।

राजू की मौत पर सियासत शुरू
कांग्रेस ने चुनाव आयोग के समक्ष दावा किया है कि मैसूर में विश्व हिंदु परिषद (वीएचपी) कार्यकर्ता के. राजू की मौत पर शाह ने चुनावी लाभ लेने की कोशिश की है। राजू की मौत मार्च में हुई थी, इसके बाद राजू की मौत पर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी अध्यक्ष ने इस मुद्दे को फंड किया है। जिससे कर्नाटक में वोटों को बांटा जा सके।

कांग्रेस ने सामाजिक तनाव फैलाने का लगाया आरोप
कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग की गई शिकायत में बताया है कि शाह ने राजू के परिजनों को उनकी मौत पर पांच लाख रुपये दिए हैं। इससे उनका मकसद है कि चनावों में सांप्रदायिक बंटवारा हो और वोट बंट जाएं,जिससे भाजपा को चुनाव में इसका सीधा फायदा हो। शाह पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि वह कर्नाटक में सामाजिक तनाव फैला रहे हैं। 


बता दें कि राजू की हत्या के मामलें में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो हमलावरों समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल, राजू अपने घर के पास एक पूजा स्थल बनाने का विरोध कर रहा था। 
 

 

Punjab Kesari

Advertising