PM मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन पर बोली कांग्रेस-कोरोना कैपिटल बना भारत, भाषण नहीं समाधान चाहिए

Wednesday, Oct 21, 2020 - 09:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि देश अब कोरा संबोधन नहीं, बल्कि ठोस समाधान चाहता है। कांग्रेस ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना से निपटने में असफल रही है। कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बयान जारी कर कहा कि 24 मार्च, 2020 को प्रधानमंत्री ने कहा था कि महाभारत का युद्ध 18 दिन चला था और कोरोना से युद्ध जीतने में 21 दिन लगेंगे लेकिन 210 दिन बाद भी समूचे देश में महामारी की महाभारत छिड़ी है, लोग मर रहे हैं। मोदी जी कोई ठोस समाधान निकालने की बजाए टेलीविजन पर कोरे संबोधन से काम चला रहे हैं इससे महामारी दूर नहीं होगी।

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में मोदी सरकार निक्कमी साबित हुई है। भाजपा ने इस महामारी के समय लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि सरकार की लापरवाही की वजह से ही आज भारत कोरोना कैपिटल बन गया है। कोरोना के आंकड़े पेश करते हुए कांग्रेस ने दावा किया कि 100 दिन में भारत में कोरोना संक्रमण एक लाख से बढ़कर 75 लाख हो गया, यह घोर नाकामी व निकम्मेपन को बयां करता है।

कांग्रेस ने कहा कि मोदी जी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि जब तक दवा नहीं तब तक कोरोना खत्म होने की कोई उम्मीद नहीं। सुरजेवाला ने कहा कि समझ नहीं आता कि केंद्र सरकार लोगों को और कितना बरगलाएगी। बता दें कि मंगलवार शाम को देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है ऐसे में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं।

Seema Sharma

Advertising