''सिर्फ 3 दिन में नोटिस देकर घर पहुंच गए'', कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस के एक्शन पर उठाए सवाल

Sunday, Mar 19, 2023 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ‘‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न'' के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पहुंची। राहुल गंधी के खिलाफ दिल्ली पुलिस के एक्शन की कांग्रेस ने निंदा की। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध का सबसे खराब उदाहरण है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सिर्फ तीन दिनों में नोटिस देकर पुलिस राहुल गांधी के घर पहुंच गई, वो भी 45 दिनों के बाद, क्या यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि राहुल गांधी सरकार से मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं , यह हरासमेंट है।

 

मनु सिंघवी ने कहा कि 16 मार्च को सुबह राहुल गांधी को एक नोटिस दिया गया और उसमें 2 पन्नों जितने लंबे प्रश्न थे, इसमें राहुल गांधी से उन लाखों लोगों का ब्योरा मांगा गया जो उनसे भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मिले थे, हमारा सवाल है कि आपने इस तरह आपने कितने दलों से इस तरह का सवाल पूछा है। मुझे नहीं लगता कि पिछले 70 सालों में किसी भी राजनीतिक अभियान में इस तरह के सवाल पूछे गए हैं। हैरान करने वाली बात ये भी है कि 45 दिन तक पुलिस कुछ नहीं बोली और अचानक से पुलिस जाग गई, यह प्रतिशोध के तहत की गई कार्रवाई है। बता दें कि विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में पुलिस दल राहुल के 12, तुगलक लेन स्थित आवास पर पहुंचा।

 

बहरहाल, अधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस नेता के आवास पर दो घंटे से अधिक समय गुजारने के बावजूद पुलिस दल उनसे नहीं मिल सका है। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे “यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने” को कहा था। पुलिस के मुताबिक, राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा' के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था, “मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है।” अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके।

Seema Sharma

Advertising