गुजरात हिंसा पर राजनीति, कांग्रेस ने उठाई राष्ट्रपति शासन की मांग

Wednesday, Oct 10, 2018 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर हमले की घटनाओं को लेकर राजनीति गरमा गई है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर हमलावर दिख रहे हैंं। वहीं इसी बीच कांग्रेस ने गुजरात में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग उठाई। पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि अगर राज्य सरकार कानून-व्यवस्था बरकरार रखने में सक्षम नहीं है तो वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए। 

अल्पेश ठाकोर पर लगे आरोपों को किया खारिज 
गोहिल ने कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर पर हिंसा भड़काने के आरोपों को खारिज करते हुए विजय रुपाणी सरकार को चुनौती दी कि अगर ठाकोर हिंसा के लिए जिम्मेदार हैं तो उनको गिरफ्तार करें। उन्होंने कहा कि मेरे लिए और हर गुजराती के लिए शर्म की बात है कि भाजपा ने सोची-समझी साजिश के तहत उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों के खिलाफ मुहिम चलाई। मेरे पास कुछ सबूत है कि फेसबुक और व्हाट्सऐप पर भाजपा के लोग ये मुहिम चला रहे हैं।

अपनी विफलताओं को छिपा रही भाजपा 
कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है। अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए यह सोची समझी साजिश रची गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी उत्तर प्रदेश से चुनाव जीतते हैं और उत्तर प्रदेश के लोगों की गुजरात में सुरक्षा नहीं होती। उनको जवाब देना चाहिए। कांग्रेस के बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार और गुजरात का बहुत पुराना रिश्ता है। गुजरात गांधी जी की जन्मस्थली है और बिहार उनकी कर्मभूमि रही। दोनों राज्यों का रिश्ता बहुत गहरा है।  


 

vasudha

Advertising