कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा और जेटली का राहुल पर हमला, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Wednesday, Aug 29, 2018 - 02:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राफेल डील पर जेटली ने राहुल गांधी को नासमझ बताते हुए दागे 15 सवाल से लेकर केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

राफेल डील पर जेटली ने राहुल गांधी को नासमझ बताते हुए दागे 15 सवाल
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल विमान सौदे के बारे में कांग्रेस के ऊपर आज असत्य फैलाने का आरोप लगाया। जेटली ने कहा कि विपक्षी पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी फर्जी अभियान चलाकर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ गंभीर खिलवाड़ कर रहे हैं। जेटली ने राहुल को नासमझ बताते हुए 15 सवाल किए हैं। 

AAP छोड़ने के बाद आशुतोष का पहली बार केजरीवाल पर बड़ा हमला
आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पत्रकार आशुतोष ने आज ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना बड़ा हमला बोला है। आशुतोष ने ट्वीट किया कि उन्हें अपने 23 साल की पत्रकारिता के करियर में अपनी जाति का इस्तेमाल नहीं करना पड़ा लेकिन जब पार्टी ज्वाइन की और चुनाव लड़ना पड़ा तो मुझसे मेरी जाति का इस्तेमाल करने को कहा गया। 

31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकलेंगे राहुल
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर निकलेंगे, गौरलतब है कि राहुल ने खुद को शिवभक्त बताते हुए कहा था कि कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश यात्रा पर जाएंगे और उसी वादा को पूरा करने के लिए अब राहुल यात्रा पर निकल रहे हैं। 

नोटबंदी पर कांग्रेस का हमला, अपने झूठ के लिए देश से माफी मांगें PM मोदी
नवंबर, 2016 में नोटबंदी लागू होने के बाद बंद किए गए 500 और 1,000 रुपये के नोटों का 99.3 प्रतिशत बैंको के पास वापस आ गया है। रिजर्व बैंक की 2017-18 की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। इसका तात्पर्य है कि बंद नोटों का एक काफी छोटा हिस्सा ही प्रणाली में वापिस नहीं आया।

भीमा-कोरेगांव हिंसा Update: देशभर में छापेमारी, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
महाराष्ट्र पुलिस ने कई राज्यों में वामपंथी कार्यकर्त्ताओं के घरों में मंगलवार को छापा मारा और माओवादियों से संपर्क रखने के संदेह में उनमें से कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, इस कार्रवाई का मानवाधिकार के पैरोकारों ने एक सुर में विरोध किया है। 

फिलीपींस में बम विस्फोट में 2 की मौत , 37 घायल
दक्षिण फिलीपींस के सुल्तान कुदरत प्रांत के इसुलान में मंगलवार को एक कपड़ा स्टाल के सामने मोटर साइकिल के भीतर छिपाकर रखे गए बम के फटने से दो लोगों की मौत हो गई और 37 अन्य घायल हो गए। ये लोग स्थानीय त्योहार के मौके पर बाजार में खरीदारी कर रहे थे।

सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल से नाराज हैं ट्रंप, पूछा- इडियट लिखते ही क्यों खुलती है मेरी फोटो
अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। वह इन दिनों गूगल से नाराज हैं। उनकी शिकायत है कि गूगल उनकी छवि खराब कर रहा है । 

डॉलर के मुकाबले रुपए में भारी गिरावट, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर
डॉलर के मुकाबले रुपया अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया है। रुपए में 42 पैसे की बड़ी गिरावट आई और यह 70.52 के स्तर पर फिसल गया। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को 22 पैसे की कमजोरी के साथ 70.32 के स्तर पर खुला था। रुपए का अब तक का सबसे निचला स्तर 70.40 प्रति डॉलर था, 16 अगस्त को रुपया इस स्तर पर पहुंचा था। 

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का तोहफा
केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगि‍यों को मोदी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्र‍िमंडल की बैठक में महंगाई भत्ते में 2 फीसदी की बढ़ोत्तरी कर दी गई है। इस बढ़ोत्तरी के बाद डीए 9 फीसदी हो गया है।

विकास सेमीफाइनल में पहुंचे, एशियाई खेलों में लगातार तीसरा पदक तय
भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण (75 किलो) ने एशियाई खेलों में लगातार तीसरा पदक पक्का करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया । लगातार तीन एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले वह भारत के पहले मुक्केबाज होंगे । इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले विकास ने बायीं आंख में कट लगने के बावजूद चीन के तूहेता अर्बीके टी को 3 . 2 से हराया ।

सेक्स के लिए यौन कर्मियों को पैसे देने के आरोप में 4 बास्केटबाॅल खिलाड़ी निलंबित
जापान के चार बास्केटबॉल खिलाडिय़ों को सेक्स के लिए यौन कर्मियों को पैसे देने के आरोप में एशियाई खेलों से निकाल दिया गया और उन्हें एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। जापानी बास्केटबाल संघ के प्रमुख युको मित्सुया ने पत्रकारों को बताया कि खिलाड़ी एक साल तक किसी आधिकारिक टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे। 

ईदी ना मिलने पर गुस्सा होने वाली पाक बच्ची का एक और वीडियो हुआ वायरल
ईद के मौके के एक पाकिस्तानी बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था जिसमें वह घर आए महमानों द्वारा ईदी नहीं मिलने से नाराज दिखाई थी। वहीं अब एक बार फिर इस बच्ची का एक और वीडियो सुर्खियां बटौर रहा है जिसमें वह अपनी गुल्लक के पैसों को करप्शन का माल बता रही है। 

एेसी कुश्ती चैंपियनशिप शायद ही देखी होगी आपने, वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
बिट्रेन के लोगों में कुश्ती का एक नया तरीका खोजा है। यह कुश्ती आप आज कल बिट्रेन में कहीं भी देख सकते हैं। हैरानी की बात यह है कि इस कुश्ती में आप अपने प्रतिद्वंदियों को जमीन पर नहीं बल्कि ग्रेवी में पटखनी देंगे। 

अक्षय द्वारा निभाया गया तपन दास का किरदार एक नहीं बल्कि 6 लोगों की मिली जुली कहानी
बाॅलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। अक्षय कुमार की फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली हैं। इस फिल्म में अक्षय ने एक हाॅकी काॅच तपन दास की भूमिका निभाई।

फैंस के बीच फंसीं मौनी रॉय का हाल हुआ बेहाल, वीडियो वायरल
टीवी एक्ट्रेस मौनी राय का एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में वह काफी डरी हुई दिखाई दे रही हैं। दरअसल, बीते दिन मौनी मुबई के एक थियेटर पहुंचीं थी। जैसे ही वो थियेटर से निकलते वहां पर मौजूद भीड़ ने उन्हें घेर लिया। मौनी फैंस की भीड़ के बीच फंस गईं और वह घबरा गईं। 


 

Anil dev

Advertising