मैंने कश्मीरी पंडित भाइयों-बहनों को भरोसा दिया...राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 10:02 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान कश्मीरी पंडितों  से की मुलाकात के बाद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें बताया है कि अधिकारी सुरक्षा दिए बिना उन्हें वापस घाटी में जाने के लिए कह रहे हैं जिससे उनके सामने जीवन का संकट खड़ा हो गया है। 

 गांधी ने अपने पत्र में कहा कि उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया है कि वह उनकी बात को  मोदी तक पहुंचाएंगे और उनके सामने आ रही व्यावहारिक दिक्कतों के समाधान का आग्रह करेंगे। उन्होंने पत्र के कुछ अंश ट्वीट भी किए और कहा कि प्रधानमंत्री जी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे मिलकर अपने दुखद हालात बताए। आतंकियों की टारगेटेड किलिंग के शिकार कश्मीरी पंडितों को बिना सुरक्षा गारंटी घाटी में जाने के लिए विवश करना निर्दयी कदम है। आशा है, आप इस विषय में उचित कदम उठाएंगे। 

उन्होंने कहा कि मैंने कश्मीरी पंडित भाइयों-बहनों को भरोसा दिया है कि उनकी चिंताओं व मांगों को आप तक पहुंचाने का पूरा प्रयास करूंगा। मुझे उम्मीद है कि यह सूचना मिलते ही आप इस बारे में उचित कदम उठाएंगे।

राहुल गांधी ने इसके साथ ही दावा किया कि अपनी सुरक्षा और परिवार की चिंताओं को लेकर गुहार लगा रहे कश्मीरी पंडितों को आज जब सरकार से हमदर्दी और अपनेपन की उम्मीद है, तब उप-राज्यपाल (मनोज सिन्हा) जी द्वारा उनके लिए 'भिखारी' जैसे शब्दों का प्रयोग गैर-जिम्मेदाराना है। प्रधानमंत्री जी, शायद आप स्थानीय प्रशासन की इस असंवेदनशील शैली से परिचित न हों। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News