सर कटा लूंगा, RSS दफ्तर नहीं जा सकता, 'भारत जोड़ों यात्रा' में सुरक्षा चूक पर भी राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान

Tuesday, Jan 17, 2023 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने होशियारपुर में आयोजित पीसी में 'भारत जोड़ों यात्रा' में हुई सुरक्षा चूक को लेकर कहा कि कोई आया और मिलकर चला गया, उत्साह में ऐसी घटनाएं हो जाती हैं। दरअसल, होशियारपुर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान मंगलवार को एक व्यक्ति राहुल गांधी की ओर दौड़कर आया और उन्हें गले लगाने की कोशिश की, लेकिन उनके साथ चल रहे पार्टी की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने उसे वहां से हटा दिया। पुलिस महानिरीक्षक जी. एस. ढिल्लों ने बताया कि गांधी ने खुद उस व्यक्ति को बुलाया था और सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है। वडिंग ने भी कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है और वह व्यक्ति गांधी का एक उत्साही समर्थक था।
 


'देश में अमीर और अमीर होता जा रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा'

वहीं राहुल गांधी ने होशियारपुर में प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान के सारे संस्थानों को RSS और बीजेपी ने कंट्रोल कर रखा है। यही नहीं उन्होंने मीडिया, चुनाव आयोग और न्यायपालिका को भी अपने कब्जे में कर रखा है। यह लड़ाई सिर्फ राजनीतिक दलों के बीच की लड़ाई है। राहुल ने कहा कि सामान्य लोकतांत्रिक प्रक्रिया हिंदुस्तान में नहीं रह गई है। इतना ही नहीं भारत जोड़ो यात्रा के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, मैं आरएसएस के दफ्तर कभी नहीं जा सकता. उसके लिए आपको मेरा सिर काटना पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि देश में अमीर और अमीर होता जा रहा है जबकि गरीब और गरीब होता जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा, देश के 1 फीसदी लोगों के पास देश की 40 फीसदी संपत्ति है. उन्होंने कहा देश में 21 लोगों के पास उतना धन है, जितना 70 करोड़ लोगों के पास है।
 

वरुण गांधी पर राहुल गांधी का बड़ा बयान
इसके अलावा वरुण गांधी के कांग्रेस में आने या भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर राहुल गांधी ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि  वरुण गांधी बीजेपी में हैं, मेरी विचारधारा उनकी विचारधारा से नहीं मिलती है। मेरे परिवार की एक विचारधारा है। उन्होंने कहा कि वरुण ने उस विचारधारा को अपना बनाया, मैं वरुण से गले लग सकता हूं लेकिन उस विचारधारा को स्वीकार नहीं कर सकता। 

बता दें कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी को श्रीनगर में संपन्न होगी, जहां राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे।
  

 

Anu Malhotra

Advertising