बिजली दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, कहा- राज्य में बिजली की दरें पड़ोसी राज्यों से अधिक

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 07:23 PM (IST)

छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने बिजली दरों में बढ़ोतरी और कथित तौर पर लगातार बिजली कटौती के खिलाफ सोमवार को राज्य भर में प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत नियामक आयोग ने पिछले महीने राज्य में सभी श्रेणियों के उपभोक्ताओं के लिए मौजूदा दरों की तुलना में बिजली दरों में औसतन 8.35 प्रतिशत की बढ़ोतरी की। नई दरें 1 जून से प्रभावी हो गई हैं।

PunjabKesari

पूर्व CM बघेल समेत अन्य नेताओं ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया 
पार्टी के पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष दीपक बैज समेत अन्य नेताओं ने राजधानी रायपुर में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया जबकि पार्टी के अन्य नेता राज्य के विकासखंड और जिला मुख्यालयों में शामिल हुए। रायपुर के राजीव चौक पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लालटेन लेकर पैदल मार्च भी निकाला।

PunjabKesari

किसान, उद्योगपति सभी बढ़ी हुई बिजली दरों का खामियाजा भुगत रहे
बघेल ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि घरेलू उपभोक्ता, किसान, उद्योगपति या व्यवसायी, सभी बढ़ी हुई बिजली दरों और बिजली कटौती का खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि ताप विद्युत संयंत्रों में इस्तेमाल होने वाला कोयला, देश के आधे हिस्से को छत्तीसगढ़ से आपूर्ति किया जाता है। राज्य देश को ऊर्जा (बिजली संयंत्रों के लिए कोयला) की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन खुद बिजली आपूर्ति में रुकावटों का सामना कर रहा है।

PunjabKesari

राज्य में बिजली की दरें पड़ोसी राज्यों से अधिक
पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि राज्य में बिजली की दरें पड़ोसी राज्यों से अधिक हैं। उन्होंने दावा किया कि पिछली दरों की तुलना में बिजली दरों में औसतन आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है लेकिन बिजली के बिलों में डेढ़ गुना वृद्धि हुई है। बैज ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान लोगों को सस्ती बिजली उपलब्ध कराई जा रही थी लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के तुरंत बाद बिजली की दरें बढ़ गई हैं और लंबे समय तक बिजली कटौती आम हो गई है।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News