राहुल गांधी मतिभ्रम का शिकार, सपने में भी दिखता है राफेल: BJP

Thursday, Oct 25, 2018 - 09:14 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर गुरुवार को आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी अपना आपा खो बैठी है। मतिभ्रम का शिकार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मनगढ़ंंत झूठ के सहारे बचकानी राजनीति पर उतर आए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी को सपने में भी राफेल दिखाई दे रहा है। इसलिए वह झूठ बोलने पर आमादा हैं। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के मुखिया को रात को दो बजे हटाने की बात कह रहे हैं जो सफेद नहीं काला झूठ है।

भारत की जनता राहुल गांधी की तुलना में अधिक सूझबूझा वाली
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस बात का पछतावा है कि वह राफेल का सौदा अपने शासनकाल में नहीं कर पाए क्योंकि राहुल गांधी के मित्र संजय भंडारी को बिचौलिया नहीं बनाया गया और उन्हें दलाली मिलने का मौका नहीं मिल पाया।  जावड़ेकर ने कहा कि भारत की जनता राहुल गांधी की तुलना में अधिक सूझबूझ वाली है। देश ने इतनी बचकानी राजनीति कभी नहीं देखी है। राहुल गांधी प्रधानमंत्री के लिए गालीगलौज कर रहे हैं और मर्यादा की रेखा पार कर दी है। उन्होंने कहा कि राफेल का सौदा दो सरकारों के बीच है। जहां तक सीबीआई के अधिकारियों पर कार्रवाई की बात है तो जनता में विपक्षी दलों से उलट प्रतिक्रिया हो रही है। जनता को लगता है कि सरकार ने देरी से कदम उठाया। उसे जल्द ही हस्तक्षेप करना चाहिए था।

मोदी सरकार सीबीआई आदि संस्थाओं में नहीं करती हस्तक्षेप
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, गुप्तचर ब्यूरो आदि संस्थाओं के कामकाज में हस्तक्षेप नहीं करती है। लेकिन कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कानून मंत्री अश्विनी कुमार ने सीबीआई के अधिकारियों को अपने कार्यालय में बुलाकर कोयला घोटाले की जांच की फाइलों को बदलवाया था जबकि सीबीआई के तत्कालीन निदेशक रंजीत कुमार के घर पर कोयला घोटाले के आरोपी बेरोकटोक आया जाया करते थे। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होने से पहले ही वह अदालत पहुंच जाते हैं।

उन्होंने कहा कि लेकिन भाजपा शासन काल में एजेंसी के कामकाज में कोई हस्तक्षेप नहीं है इसका प्रमाण इसी बात से लगता है कि कोयला घोटाले को उजागर करने में वह स्वयं एवं हंसराज अहिर आगे रहे थे लेकिन सीबीआई ने गत वर्ष कोयला घोटाले के केस को बंद करने की अर्जी अदालत में दे दी। और जब अदालत ने उनसे जवाब मांगा तो मोदी सरकार के इन दोनों मंत्रियों व्यक्तिगत स्तर पर अदालत में हलफनामा दायर करके इसका विरोध किया है जिस पर सीबीआई डेढ़ साल से जवाब नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सीबीआई का महादुरुपयोग किया है और भाजपा पर उलटे आरोप लगा रही है। उन्होंनेे जनता बहुत परिपक्व है। उसे पता है कि झूठ क्या है और सच क्या।

shukdev

Advertising