J&K कांग्रेस अध्यक्ष और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को नजरबंद किया गया: रवींद्र शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 04:50 PM (IST)

जम्मू: कांग्रेस के एक नेता ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू क्षेत्र और दक्षिण कश्मीर के विभिन्न भागों की प्रस्तावित यात्रा से पहले यहां पार्टी की जम्मू कश्मीर इकाई के अध्यक्ष जी ए मीर और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को नजरबंद कर दिया गया। जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) के मुख्य प्रवक्ता रवीन्द्र शर्मा ने कहा कि मीर के साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद और वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रमन भल्ला को सुबह यहां नजरबंद किया गया।

PunjabKesari
 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने कई अन्य पूर्व विधायकों, मंत्रियों और युवा नेताओं को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं हो सके है। मीर ने कहा हमने जम्मू क्षेत्र और दक्षिण कश्मीर के भागों की यात्रा करने का फैसला किया था और इसके लिए सरकार के पास एक औपचारिक अनुरोध भेजा था। हमें अनुमति दी गई थी। लेकिन आज सुबह जब हम यात्रा के लिए रवाना होने वाले थे, तो मेरे और अन्य नेताओं के घरों पर पुलिस मौजूद थी। उन्होंने हमसे कहा कि हम नजरबंद हैं।

उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल को उधमपुर, रामबन और दक्षिण कश्मीर समेत विभिन्न क्षेत्रों में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने जाना था। उन्होंने कहा जब हमने उन्हें पत्र लिखा था तो पुलिस और सरकार को अनुमति नहीं देने के संबंध में हमें एक औपचारिक पत्र भेजना चाहिए था। इस कार्यवाही के लिए प्रशासन की निंदा करते हुए शर्मा ने कहा एक तरफ तो सरकार जम्मू कश्मीर में सामान्य स्थिति होने का दावा करती है और वहीं दूसरी ओर वे राजनीतिक गतिविधि के लिए विपक्ष को अनुमति नहीं दे रहे हैं। सामान्य स्थिति होने का उनका दावा खोखला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News