राहुल की दोषसिद्धि को चुनौती देने वाली याचिका तैयार, जल्द की जाएगी दायर: सूत्र

Wednesday, Mar 29, 2023 - 02:56 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मानहानि के मामले में सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने और दो साल की सजा सुनाए जाने को चुनौती देने वाली याचिका तैयार है तथा इसे बहुत जल्द दायर किया जाएगा। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पार्टी के शीर्ष विधि सलाहकार पुनर्विचार याचिका पर काम कर रहे हैं तथा इसे सूरत की सत्र अदालत में अगले एक दो दिन में पेश किया जाएगा। कांग्रेस ने कहा है कि वह इस लड़ाई को कानूनी और राजनीतिक रूप से लड़ेगी।

 उधर, निर्वाचन आयोग ने बुधवार को कहा कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा को लेकर वह जल्दी में नहीं है क्योंकि राहुल गांधी को अदालत ने अपील के लिए 30 दिन का समय दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत ने 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल की सजा सुनाई है। इसके मद्देनजर उनको गत शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया।  

वहीं,  लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद आज राहुल पहली बार संसद पहुंचे हैं। राहुल गांधी सीपीपी कार्यालय में लोकसभा और राज्यसभा के कांग्रेस सांसदों की बैठक में शामिल होंगे।

सब कुछ ठीक है चिंता की कोई बात नहीं 
दरअसल, राहुल गांधी ने की सावरकर विवाद को लेकर शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत से मुलाकात की. दरअसल, राहुल गांधी द्वारा वी डी सावरकर को लेकर की गई टिप्प्णी से जुड़े मामले की पृष्ठभूमि में बुधवार को कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्होंने यह भी कहा कि सब कुछ ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है।

Anu Malhotra

Advertising