कांग्रेस का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- पीएमओ कार्यालय ने निभाई बिचौलिये की भूमिका

punjabkesari.in Friday, Feb 08, 2019 - 06:52 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे में प्रधानमंत्री कार्यालय पर ‘बिचौलिये’ की भूमिका निभाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बताना चाहिए कि यह किसे फायदा पहुंचाने के लिये किया गया ।
PunjabKesari
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राफेल सौदे की प्रक्रिया से संबंधित जितने भी कागजात सामने आये हैं, उनसे साफ जाहिर है कि पूरी प्रक्रिया में प्रधानमंत्री कार्यालय लगातार हस्तक्षेप कर रहा था और समांतर बातचीत कर रहा था। पूरी प्रक्रिया में तत्कालीन रक्षा मंत्री और संबंधित अधिकारियों की आपत्तियों को दरकिनार किया गया।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने  राफेल सौदे के संबंध में फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र का भी उल्लेख किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल विमान सौदे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने बिचौलिये की भूमिका निभायी है। प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि किसको फायदा पहुंचाने के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय की गरिमा गिरायी गयी है।
PunjabKesari
तिवारी ने कहा कि राफेल सौदे की प्रक्रिया ये जुड़े कागजात सामने आने से पूरे मामले की असलियत सामने आ गयी है। यह साफ हो गया है कि यह सौदा पूरी तरह से प्रधानमंत्री कार्यालय ने किया है। यह देश के पिछले 70 साल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने कोई रक्षा सौदा किया है और पूरी तकनीकी तथा प्रशासनिक प्रक्रिया को अनेदखा किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News