महंगाई-बेरोजगारी पर कांग्रेस का प्रदर्शन, PM आवास भी घेरेंगे...दिल्ली में धारा 144 लागू

punjabkesari.in Friday, Aug 05, 2022 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस को प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी। कांग्रेस ने मंहगाई, बेरोजगारी और आवश्यक वस्तुओं पर GST बढ़ाए जाने के खिलाफ 5 अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध की योजना बनाई है। प्रदर्शन के तहत कांग्रेस राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी और प्रधानमंत्री आवास का ‘घेराव' करेगी।

 

अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली पुलिस ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल को लिखे एक पत्र में दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत नई दिल्ली जिले में निषेधाज्ञा का हवाला देते हुए पार्टी को विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पत्र में कहा गया है, ‘‘विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली है कि आप अपने समर्थकों के साथ शुक्रवार को धरना प्रदर्शन करने वाले हैं।

 

इस संबंध में आपको सूचित किया जाता है कि ‘जंतर मंतर' को छोड़कर नयी दिल्ली जिले के पूरे क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। सुरक्षा/कानून-व्यवस्था/यातायात कारणों और मौजूदा दिशानिर्देशों के मद्देनजर शुक्रवार को नई दिल्ली जिले के क्षेत्र में विरोध/धरना/घेराव की अनुमति नहीं दी जा सकती है।'' इसमें कहा गया है, ‘‘निर्देश का कोई भी उल्लंघन होने की स्थिति में आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News