नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला: आनंद शर्मा

Thursday, May 02, 2019 - 06:37 PM (IST)

यपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले को देश का अब तक सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए बृहस्पतिवार को यहां आरोप लगाया कि इसके जरिए भाजपा के नेताओं ने अपनी काली कमाई को सफेद किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो इसकी जांच करवाई जाएगी। राज्यसभा सदस्य शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, नोटबंदी देश का अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है, जिसके माध्यम से भाजपा के नेताओं ने अपनी काली कमाई को सफेद करने का काम किया।'' शर्मा ने कहा, च्च्आम चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर इस घोटाले की न्यायिक आयोग बनाकर जांच करवाई जाएगी तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा, राफेल मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है, किन्तु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुप्रीम कोर्ट द्वारा स्वयं को क्लीन चिट दिए जाने की बात कहकर न्यायालय की अवमानना कर रहे हैं।'' शर्मा ने कहा, च्च्पिछले पांच वर्ष का अनुभव भारत की जनता के लिए बहुत ही कटु रहा है। इसलिए जनता आज देश में बदलाव चाहती है। अच्छे दिन, दो करोड़ युवाओं को रोजगार, किसानों की लागत की डेढ़ प्रतिशत एमएसपी दिलवाने, देश में 100 स्मार्ट सिटी बनाने के वायदे कर मोदी चुनाव जीते लेकिन प्रधानमंत्री के सभी वादे झूठे निकले। प्रधानमंत्री मोदी ने देश की जनता के साथ धोखा किया है जिसके लिए उन्हें देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

आनंद शर्मा ने कहा, च्च्प्रधानमंत्री मोदी अपने शासनकाल के दौरान पूरे पांच साल देश का विकास करने की बजाय यह कहते रहे कि वे पूर्ववर्ती सरकारों के गढ्ढे भर रहे हैं...उन्होंने देश को गढ्ढों में गिरा हुआ बताया जबकि वास्तविकता यह थी कि 2014 में जब मोदी शासन में आए थे तो देश की अर्थव्यवस्था 2.61 ट्रिलियन डॉलर थी, देश का कुल निर्यात 323 मिलियन डॉलर था, औद्योगिक विकास दर दो अंकों में थी। उन्होंने कहा कि मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने अपने से पूर्ववर्ती हर सरकार की उपलब्धि को नकारा है। 

Anil dev

Advertising