सुरजेवाला ने की PM मोदी की तुलना 'तुगलक' से, CM योगी को बताया 'औरंगजेब'

Friday, Dec 07, 2018 - 05:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के व्यवहार को निंदनीय करार देते हुए आरोप लगाया है कि एक ‘तुगलक’ की तरह और दूसरे ‘औरंगजेब’ की तरह वर्ताव कर रहे हैं। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने नकारात्मक भूमिका निभाई और राजनीति में शब्दों की मर्यादाओं को तोड़ा है। 

सुरजेवाला ने किया योगी पर भी हमला
सुरजेवाला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी हमला किया और कहा कि वह योगी थे लेकिन अब सत्ता के लिए ‘भोगी’ बन गए हैं। सुरजेवाला ने कहा ‘‘मोदीजी मोहम्मद बिन तुगलक की तरह व्यवहार करते हैं और योगी आदित्यनाथ उर्फ अजय सिंह बिष्ट औरंगजेब की तरह। इस देश में तालिबानी व्यवस्था चलेगी या प्रजातांत्र।’’  

पीएम मोदी पर लगाया आरोप
सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर राजनीति की शुचिता, मर्यादा और शालीनता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया और उन्हें अपने व्यवहार को लेकर गंभीरता से आत्मङ्क्षचतन करने की सलाह भी दी। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने राजनीतिक वातावरण को दूषित करने का प्रयास किया और ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ा जहां विरोधियों के लिए उन्होंने गाली-गलौच और अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं किया हो। 

योगी नहीं कर रहे लोकतांत्रिक व्यवस्था के CM की तरह व्यवहार
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ लोकतांत्रिक व्यवस्था के मुख्यमंत्री की तरह व्यवहार नहीं कर रहे हैं। बुलंदशहर में भीड़ की गोली चलाने से मारे गए पुलिस अधिकारी सुवोध कुमार सिंह के परिजनों से मिलने जाने की बजाय उन्हें लखनऊ बुलाया और उनका यह व्यवहार औरंगजेब की तरह है।  उन्होंने योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि क्या यह सही नहीं है कि बुलंदशहर घटना की प्राथमिकी में नामजद आरोपी भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल से संबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में पहली बार भगोड़े आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई गयी है।  

Anil dev

Advertising