कांग्रेस सांसद शशि थरूर के घर चोरी, गिफ्ट में मिला गांधी चश्मा भी ले गए चोर

Wednesday, Dec 07, 2016 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के घर से कीमती सामान चोरी हो जाने की खबर है। हालांकि अभी तक पुलिस को इस मामले में कोई सफलता नहीं मिल पाई है। थरूर के घर से कई मूल्यवान वस्तुएं, कुछ बेशकीमती मूर्तियां और तांबे का गांधी चश्मा चोरी हो गया था। यह चश्मा प्रधानमंत्री ने उन्हें उपहार में दिया था। कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद थरूर दिल्ली के अति सुरक्षित और संरक्षित लुटियंस जोन के लोधी एस्टेट में रहते हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक शशि थरूर के घर यह वारदात बीती 29 नवंबर को हुई थी औऱ इस संबंध में थरूर ने दिल्ली के तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी।

थरूर ने शिकायत में बताया कि चोर उनके सरकारी आवास की दीवार चढ़ कर परिसर में दाखिल हुए और सामने का दरवाजा तोड़ने के बाद उनके निजी कार्यालय में घुस गए। वहां चोरों ने नटराज की एक प्राचीन मूर्ति, 12 छोटे गणेश की मूर्तियां और 10 छोटी हनुमान की मूर्तियों को चुरा लिया। चोर घर के मंदिर से भी कई सामान चुराकर ले गए। इसके अलावा चोर उनकी बारह 32 जीबी की पेन ड्राइव और एक इंटरनेट डोंगल भी चुरा कर ले गए।

पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 380/457 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान करने और उसे पकड़ने के लिए विशेष स्टाफ और क्राइम ब्रांच की कई टीमों को लगाया है। थरूर ने पुलिस से अपील की है कि उनके निवास के आसपास गश्त बढ़ा दी जाए और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। एसीपी आलोक कुमार ने खुद मौके पर जाकर हालात का जायजा लिया। पुलिस वहां तैनात सुरक्षा गार्ड और ड्राइवरों के अलावा आस-पास के घरों और क्षेत्र में काम करने वालों से भी पूछताछ कर रही है।

Advertising