रायपुर से जयपुर पहुंचे कांग्रेस विधायक, कल राज्यसभा के लिए होगी वोटिंग, गहलोत बोले- हमारा कुनबा ‘एकजुट’

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ कांग्रेस एवं उसके समर्थित विधायक उदयपुर बाड़ेबंदी से आज शाम जयपुर पहुंचे। विशेष विमान से ये विधायक जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे और इसके बाद बसों द्वारा उन्हें होटल लीला पैलेस ले जाया गया जहां उन्हें ठहराया गया है और वे शुक्रवार सुबह सीधा राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए विधानसभा जायेंगे।  जयपुर पहुंचते ही गहलोत अपने निवास के लिए रवाना हुए जबकि मंत्री एवं विधायक लीला पैलेस पहुंचे।

इससे पहले गहलोत ने हवाई अड्डे पर मीडिया से कहा कि हमारा कुनबा एकजुट है और कांग्रेस के तीनों उम्मीदवार आराम से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा इतना घबरा गई हैं कि वह चुनाव आयोग जा रही है। भाजपा वाले हाईकोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट तक जा रहे हैं।   सबसे पहले लीला पैलेस पहुंचने वाले नगरीय एवं स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस राज्यसभा की तीनों सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा कि उनके समर्थन में जुटे 126 विधायकों से भी अधिक मत पार्टी प्रत्याशियों को मिल सकते हैं। इसी तरह पूर्व चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने भी तीनों प्रत्याशियों के जीतने का दावा किया।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने इन विधायकों की गत दो जून से उदयपुर में बाड़ेबंदी शुरु कर दी थी और एक सप्ताह उदयपुर के ताज अरावली होटल में ठहरने के बाद इन विधायकों को आज वापस जयपुर लाया गया।

उधर राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने भी अपने विधायकों की जयपुर की एक होटल में बाड़ेबंदी कर रखी हैं। विधानसभा में विधायकों की संख्या बल के आधार पर कांग्रेस दो और भाजपा के एक सीट जीतना पक्का माना जा रहा हैं लेकिन भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा के चुनाव मैदान में होने से चौथी सीट पर मुकाबला रोचक होने की संभावना हैं। इस चुनाव में जिस तरह कांग्रेस के समर्थन में विधायक जुटे हैं इसे लेकर गहलोत सहित कांग्रेस के अन्य नेता अपने तीनों उम्मीदवारों के जीतने का दावा कर रहे हैं वहीं भाजपा अपने उम्मीदवार के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के भी जीतने की उम्मीद कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News