विधानसभा में आंसू गैस का गोला लेकर पहुंच गए कांग्रेस विधायक, मचा हड़कंप

Wednesday, Mar 07, 2018 - 05:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल विधानसभा में बुधवार को उस समय हंगामा मच गया जब सदन की कार्रवाई के दौरान कांग्रेस विधायक ग्रेनेड शेल लेकर पहुंच गए। इतना ही नहीं उन्होंने विधानसभा स्पीकर को भी यह ग्रेनेड दिखाया। विधायक के हाथ में ग्रेनेड देखकर सभी हैरान रह गए और विधानसभा में हंगामा शुरू हो गया। 

दरअसल बुधवार को विधानसभा की कार्रवाई के दौरान थिरुवंचूर से कांग्रेस पार्टी के विधायक राधाकृष्णन इस्तेमाल किया हुआ ग्रेनेड लेकर पहुच गए। उन्होंने स्पीकर को दिखाते हुए कहा कि इसका इस्तेमाल बीते हफ्ते युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को डर दिखाने के लिए किया गया था। विधायक ने बताया कि पुलिस ने जो ग्रेनेड कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ इस्तेमाल किया उसकी समयावधि खत्म हो चुकी थी। पुलिस अंतिम तिथि बीत जाने के बाद भी इनका प्रयोग कर रही है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं। 

कांग्रेस विधायक की इस हरकत से विधानसभा में हंगामा मच गया। जिसके बाद राधाकृष्णन ने यह ग्रेनेड अधिकारियों को सौंप दिया। स्पीकर ने सत्ताधारी विधायकों को मामले की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर थिरुवंचूर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने भी इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह सुरक्षा चूक का गंभीर मामला है इसकी जांच होनी चाहिए। 

Advertising