कर्नाटक: कांग्रेस के बागी विधायकों के तेवर हुए नरम, नागराज वापस ले सकते हैं इस्तीफा

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2019 - 01:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में तेज राजनीतिक हलचल के बीच एक और नया मोड़ आ गया है। बागी विधायकों को मनाने में जुटी कांग्रेस को एमटीबी नागराज से उम्मीद की किरण दिखाई दे रही है। खबरों के अनुसार वह अपने इस्तीफे पर पुनर्विचार करने की सोच रहे हैं। नागराज ने बुधवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।
PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार और डिप्टी सीएम जी परमेश्वर नागराज को मनाने पहुंचे। पांच घंटे चली बातचीत के बाद शिवकुमार ने दावा किया कि नागराज अपने इस्तीफे पर फिर से सोचने को तैयार हो गए हैं। वहीं नागराज ने कहाकि उन्होंने पार्टी नेतृत्व से उदास और दुखी होकर इस्तीफा दिया था, लेकिन अब पार्टी नेताओं के सामने अपना पक्ष रखने के बाद वे अपने फैसले पर फिर से सोचेंगे। उन्होंने कहा कि वे इस्तीफा देने वाले दूसरे विधायक के सुधाकर से भी बात करेंगे। 

PunjabKesari
खबरों के अनुसार कांग्रेस द्वारा विधायक रामलिंग रेड्डी, मुनिरत्ना और आर रोशन बेग को मनाने के भी प्रयास किया गया।  सूत्रों ने कहा कि कुमारस्वामी कम से कम चार कांग्रेस विधायकों के साथ सीधी बातचीत कर रहे हैं उम्मीद है कि वे अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे। बता दें कि विधायकों के इस्तीफे की वजह से सरकार का अस्तित्व खतरे में है। अध्यक्ष के अलावा सत्तारूढ़ गठबंधन का कुल संख्याबल 116 (कांग्रेस-78, जद(एस)-37 और बसपा-1) है। दो निर्दलीय उम्मीदवारों का भी सरकार को समर्थन प्राप्त था, लेकिन उन्होंने सोमवार को मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। 
PunjabKesari

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार से कहा कि सत्तारूढ़ गठबंधन के 10 बागी विधायकों के इस्तीफों और उनकी अयोग्यता के मसले पर अगले मंगलवार तक कोई भी निर्णय नहीं लिया जाये। कांग्रेस के 13 और जदएस के तीन विधायकों समेत 16 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। उन दो निर्दलीय विधायकों ने भी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है, जिन्हें हाल में मंत्री बनाया गया था 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News