PM मोदी ने लाल किले की प्राचीर से झूठे दावे किए: जयराम

Wednesday, Aug 17, 2016 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों को देखते हुए वास्तविक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए देशभक्ति का राग अलाप रहे हैं और लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने यहां पार्टी मुख्यालय में नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि मोदी ने लाल किले की प्राचीर से झूठे दावे किए। उन्होंने ऐसा दिखाने की कोशिश की कि देश में जो कुछ हुआ है वह महज दो साल के भीतर ही हुआ है। उन्होंने कहा कि मोदी ने हमेशा की तरह एक नया मंत्र ‘रिफार्म, परफार्म और ट्रांसफॉर्म’ दिया है लेकिन इसका अंतिम हिस्सा ‘मिस इन्फॉर्म’ है जिससे वह जनता को गुमराह कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि मोदी वादे पूरे नहीं कर रहे और झूठे दावे कर रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में उन्होंने एक बार भी काले धन का जिक्र नहीं किया जबकि उनकी सरकार काले धन को वापस लाने और इस पर रोक लगाने के वादे के साथ सत्ता में आई है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का मकसद लोगों को आंकडों में फंसाना है,जो सत्य से विपरीत होते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पिछले दो साल में देश को सत्य से आजादी मिल गई है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वास्तव में प्रधानमंत्री उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या, महंगाई बढऩे, वादे पूरे नहीं करने और झूठे वादों से ध्यान हटाने के लिए देशभक्ति की भावना उभार रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में विधानसभा चुनावों होने वाले हैं और इसलिए वह लोगों का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटा रहे हैं। रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री से कोई उम्मीद नहीं है। वह केवल एक ‘इवेंट मैनेजर’ हैं और उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह को भी एक ‘इवेंट’ बना दिया है। 

Advertising