कांग्रेस ने बुलाई महासचिवों-प्रभारियों की बैठक, अध्यक्ष पद को लेकर हो सकती है चर्चा

Monday, Jul 29, 2019 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने आगामी 31 जुलाई को पार्टी के महासचिवों एवं राज्य प्रभारियों की बैठक बुलाई है जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती से जुड़े कार्यक्रमों की तैयारियों पर मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 20 अगस्त को राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है जिनमें बतौर प्रधानमंत्री गांधी के योगदान एवं उपलब्धियों के बारे में युवा पीढ़ी को बताया जाएगा। बैठक का मुख्य एजेंडा इन कार्यक्रमों की तैयारियों पर चर्चा है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा के बाद होने जा रही महासचिवों-प्रभारियों की बैठक में दूसरे राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि अगस्त के पहले सप्ताह में अध्यक्ष पद के संदर्भ में निर्णय के लिए पार्टी कार्य समिति की बैठक बुलाई जा सकती है, हालांकि फिलहाल इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है।

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Yaspal

Advertising