मोदी को 'नीच' कहकर फंसी कांग्रेस, राहुुल ने कहा माफी मांगे अय्यर

Thursday, Dec 07, 2017 - 05:56 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।  गांधी ने ट्वीट कर कहा कि वह अय्यर की भाषा और लहजे को सही नहीं मानते। उन्होंने कहा ‘भारतीय जनता पार्टी और खुद प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस के खिलाफ हमेशा ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन कांग्रेस की अपनी अलग संस्कृति और विरासत है। इसलिए मैं अय्यर द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा और लहजे को स्वीकार नहीं करता। मैं और कांग्रेस पार्टी दोनों उम्मीद करते हैं कि वह इसके लिए माफी मांगेंगे।’ 

गौरतलब है कि मोदी ने आज यहां डाक्टर अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केन्द्र का उद्घाटन करने के बाद आयोजित एक समारोह में कहा था कि बाबा साहेब के निधन के बाद वर्षों तक उनके विचारों को दबाने की कोशिश हुयी और उनके योगदान को मिटाने का प्रयास किया गया लेकिन ऐसे लोग भारतीय जन मानस के चिंतन से उनके विचारों को नहीं मिटा पाए। जिस परिवार के लिए यह सब किया गया लोग उस परिवार से ज्यादा आज बाबा साहेब से प्रभावित हैं। मोदी ने इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर उनपर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि आजकल उन्हें बाबा साहेब नहीं बल्कि बाबा भोले याद आ रहे हैं। 

अय्यर ने प्रधानमंत्री के इस बयान पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के सपनों को साकार करने का सबसे बड़ा योगदान पंडित जवाहरलाल नेहरु का रहा है।  मोदी ऐसे परिवार के बारे में‘गंदी बातें कर रहे हैं और वह भी डा अंबेडकर की याद में बनायी गयी इमारत का उद्घाटन करते समय। उन्होंनें कहा‘यह बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सख्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है।
 

Advertising