कांग्रेस ने एडिटर्स गिल्ड के बयान को राहुल के बयान से जोड़ा

Wednesday, Aug 08, 2018 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमानों के सौदे संबंधी खबरों को लेकर मीडिया पर दबाव के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जो बयान दिया था, एडिटर्स गिल्ड ने भी आज उसकी पुष्टि कर दी। पार्टी ने ट्वीट किया, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल घोटाले की रिपोर्टिंग नहीं करने का मीडिया पर दबाव बनाने संबंधी जो बयान दिया था आखिरकार एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने उसकी पुष्टि कर दी है।


इसके साथ ही पार्टी ने एडिटर्स गिल्ड का वह बयान भी जारी किया है, जिसमें उसने कहा है, मीडिया की आजादी को लेकर चुनौतियां बढ़ गयी हैं। पत्रकारों पर जिस तरह से राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है और सरकारी हस्तक्षेप से टेलीविजन चैनलों पर सरकार की आलोचना करने वाले मुद्दों के प्रसारण को कम करने को कहा जा रहा है कि एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया इसकी निंदा करता है।



एडिटर्स गिल्ड ने अपने बयान में यह भी कहा है कि पिछले कुछ दिनों में दो चैनल के पत्रकारों ने खुलकर कहा है कि उनके चैनलों के मालिकों ने प्रसारण के मुद्दों में सरकार की आलोचना कम करने को कहा। इस स्थिति में पत्रकारों के पास नौकरी छोडऩे के सिवा और कोई विकल्प नहीं था।

 

Yaspal

Advertising