कांग्रेस विधायकों ने छोड़ा ईगलटन रिजॉर्ट, कोच्चि हो सकते हैं शिफ्ट

Friday, May 18, 2018 - 05:33 AM (IST)

बेंगलुरूः कर्नाटक में सियासी पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गुरुवार सुबह येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, लेकिन बहुमत साबित करने को लेकर अभी भी कोशिश जारी हैं। गुरुवार को भी पूरे दिन राज्य में राजनीतिक उथलपुथल मची रही।


बेंगलुरू के ईगलटन रिजॉर्ट में ठहरे हुए कांग्रेस के विधायक होटल से बाहर निकल गए हैं। माना जा रहा है कि ये सभी विधायक कोच्चि या पुडुचेरी रवाना हो सकते हैं। कांग्रेस विधायकों के रिजॉर्ट छोड़ने के बाद JDS के विधायकों ने अपना होटल भी छोड़ दिया है।


कांग्रेस-जेडीएस नेताओं के बीच हुई बैठक
कर्नाटक में मौजूद सीनियर कांग्रेस नेताओं गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत ने जेडीएस नेता एचडी. कुमारस्वामी के साथ ईगलटन रिजॉर्ट में लंबी मीटिंग की। बैठक में पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धरमैया भी मौजूद रहे। बैठक के बाद कुमारस्वामी ने कहा कि जेडीएस का कोई भी विधायक आज कहीं नहीं जाएगा। कांग्रेस को उम्मीद है कि उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट बहुमत साबित करने के समय को घटाएगा। इसलिए वह रिजॉर्ट छोड़ रहे हैं। अब वह सीधे वोट डालने के लिए ही आएंगे।

धमकी भरे आ रहे हैं फोन
बेंगलुरू में मौजूद कांग्रेस की विधायक यशोमती ठाकुर ने बताया कि उनसे सारी पुलिस सुरक्षा वापस ले ली गई है। हमारे विधायकों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं। फ्लाइट की भी परमिशन नहीं मिल रही है, क्या हम सच में लोकतंत्र में रह रहे हैं। वहीं कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने आरोप लगाया है कि कुछ बीजेपी नेता रिजॉर्ट में आ गए थे और विधायकों से बात करने की कोशिश की। यही कारण है कि वह रिजॉर्ट छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह किसी तरह की सुरक्षा नहीं लेंगे। हम लोग जल्द ही यहां से जाएंगे, लेकिन कहां जाएंगे ये कुछ तय नहीं है। उन्होंने बताया कि जो दो विधायक अभी यहां पर नहीं हैं वह हमारे टच में हैं। 

कर्नाटक में लगातर बदलती परिस्थिति को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा से बात की है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच करीब 10 मिनट बातचीत हुई। कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश कर रही हैं। लेकिन वह कब तक ऐसा कर पाएंगी ये अभी साफ नहीं है, इसी बीच कांग्रेस और जेडीएस अपने विधायकों को बेंगलुरु से कोच्चि शिफ्ट कर सकते हैं।   

 

 

 

 

 

 

Yaspal

Advertising