Karnataka: '40 प्रतिशत कमीशन सरकार' पर घिरे बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धारमैया बोले- इस्तीफा दें मुख्यमंत्री

Saturday, Mar 04, 2023 - 02:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के सरकारी अधिकारी प्रशांत कुमार एम. वी. को अपने पिता भाजपा विधायक की ओर से 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किये जाने के बाद कांग्रेस ने शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा पर सार्वजनिक कार्यों पर 40 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगाते हुए एक पोस्टर अभियान शुरू किया।

मुख्यमंत्री अपने पद से दें इस्तीफा
पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए विशाल रैली निकाली और भाजपा के खिलाफ नारे लगाये। रैली से पहले पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने एक जनसभा में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधा। सिद्धारमैया ने कहा, “प्रशांत कुमार की गिरफ्तारी काफी नहीं है। अगर आपमें थोड़ी सी भी शर्म बाकी है, तो आपको विधायक मदल विरुपक्षप्पा को तुरंत गिरफ्तार करना चाहिए। बसवराज बोम्मई को नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए।”

विपक्षी के नेता सिद्धारमैया ने कहा, 'मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे थे कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है तो फिर ये क्या हो रहा है। हमने कभी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया। कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन क्यों करेगी? अमित शाह भी बड़े झूठे हैं।' हम इस (कांग्रेस विरोध) के संबंध में आज निर्णय लेंगे। बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्व सीएम सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। 

कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा, "राज्य में घोटाले और भ्रष्टाचार चल रहे हैं, लेकिन सरकार ने सबूत मांगा तो यह सबूत (बीजेपी विधायक के बेटे की गिरफ्तारी) है। हम सीएम बोम्मई के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। बता दें कि, कर्नाटक में बीजेपी विधायक के बेटे 40 लाख की घूस लेते हुए पकड़े गए। इसके बाद अगले दिन कुमार की गिरफ्तारी के बाद लोकायुक्त द्वारा विभिन्न स्थानों पर की गई छापेमारी में आठ करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाबी नकदी जब्त की गई है। गिरफ्तार अधिकारी के पिता मदल विरुपक्षप्पा राज्य के दावणगेरे जिले के चन्नागिरि निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं।
 

 

 

rajesh kumar

Advertising