तेलंगाना: TRS की सभा से पहले हिरासत मेें लिए कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी(Video)

Tuesday, Dec 04, 2018 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और कोडंगल से पार्टी उम्मीदवार ए. रेवंत रेड्डी, उनके भाइयों तथा प्रमुख समर्थकों को पुलिस ने मंगलवार सुबह कोडंगल से हिरासत में ले लिया।  रेड्डी को तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव की जनसभा से ठीक पहले गिरफतार किया गया। 


सुरक्षाकर्मियों को भी ​लिया हिरासत में 
रेड्डी ने राव की कोडंगल विधानसभा क्षेत्र के कोस्की में मंगलवार को होने वाली जनसभा को बाधित करने के लिए बंद का आह्वान किया था। पुलिस ने बताया कि टीआरएस प्रमुख की जनसभा से पहले किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए रेड्डी को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। पुलिसकर्मियों ने श्रीरेड्डी के घर में घुसकर उनको उनके दो भाइयों, सुरक्षाकर्मियों और चौकीदार तक को हिरासत में ले लिया लेकिन सुरक्षाकर्मियों और चौकीदार को कोडंगल से 30 किलोमीटर दूर पारिगी में ले जाकर छोड़ दिया गया। 

रेड्डी को भेजा गया था नोटिस 
कोडंगल की चुनाव अधिकारी के. अरुणा कुमारी ने रेड्डी के बंद के आह्वान के एक दिन बाद उन्हें आदर्श चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस भेजा था। सोमवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में कोडंगल को राजनीतिक रूप से उच्च संवेदनशील विधानसभा क्षेत्र के रूप में वर्गीकृत किया था। पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए यहां एहतियातन निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

 

vasudha

Advertising