केरल में गुटबाजी से नाराज पीसी चाको ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, बोले-यहां काम करना मुश्किल

Wednesday, Mar 10, 2021 - 03:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रहे और वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने बुधवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। पीसी चाको ने बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है। पार्टी छोड़ते हुए पीसी चाको ने मीडिया से कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है। चाको ने कहा कि केरल में इन दिनों कांग्रेस में गुटबाजी चल रही है और यहां पर काम करना मुश्किल हो गया है इसलिए मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। बता दें कि चाको इन दिनों केरल में चुनावी कमान संभाले हुए थे। 

चाको ने कहा कि केरल में इन दिनों कांग्रेस में गुटबाजी चल रही है और यहां पर काम करना मुश्किल हो गया है इसलिए मैं पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। चाको ने कहा कि हाईकमान से कई बार इस गुटबाजी में दखल देने का अनुरोध किया गया लेकिन कोई सुन नही रहा है। चाको ने कहा कि केरल में लोग कांग्रेस की वापसी चाहते हैं लेकिन कई बड़े नेता गुटबाजी में जुटे हुए है और हाईकमान इस पर आंखें मूदें हुए हैं, मैं यह सब अब नहीं दे सकता इसलिए पार्टी छोड़ रहा हूं।

बता दें कि चाको वहीं नेता है जिन्होंने कांग्रेस को देश का पहला परिवार कहा था तब भाजपा ने कहा था कि चटुकारिता की भी हद होती है। पिछले हफ्ते पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में 4 नेताओं ने इस्तीफा दिया था। चाको इन दिनों केरल में चुनावी कमान संभाले हुए थे। बता दें कि केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर विधानसभा चुनाव होना है। केरल में विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे।

Seema Sharma

Advertising