कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार RML अस्पताल में भर्ती

Saturday, Sep 14, 2019 - 11:33 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में चल रहे कांग्रेस नेता शिवकुमार की शनिवार की रात तबीयत बिगड़ गई। जानकारी के अनुसार उन्हें सीने में तेज दर्द होने के चलते दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में भर्ती कराया गया। इससे पहले भी शिवकुमार को गुरुवार को भी तबीयत बिगड़ जाने के चलते  अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिस समय शिवकुमार की तबीयत बिगड़ी और उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा, उस समय उनकी बेटी से ईडी पूछताछ कर रही थी।

गौरतलब है कि शिवकुमार को ईडी ने तीन सितंबर को हिरासत में लिया था। उन्हें कोर्ट ने 13 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। कांग्रेस ने कर्नाटक में चले नाटक के दौरान सरकार बचाने के लिए पुरजोर प्रयास करने वाले शिवकुमार की गिरफ्तारी को राजनीतिक विद्वेष वश की गई कार्रवाई बताया था। शिवकुमार के समर्थन में वोक्कालिगा समुदाय भी सड़क पर आ गया। अभी दो दिन पहले बुधवार को ही वोक्कालिगा समुदाय के लोग राजधानी बेंगलुरु में सड़क पर उतर आए।

हाथों में विभिन्न नारों लिखी तख्तियां, बैनर और शिवकुमार के पोस्टर लेकर सड़क पर उतरे समुदाय के लोगों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नारे लगाए और शिवकुमार की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन किया था। बता दें कि शिवकुमार के खिलाफ मामले की जांच अगस्त 2017 में आयकर विभाग ने शुरू की थी।

Pardeep

Advertising