केजरीवाल की राह पर दिग्विजय सिंह, गडकरी से मांगी माफी

Tuesday, May 29, 2018 - 08:08 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ चल रहे मानहानि के केस को केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने वापस ले लिया है। दिग्विजय ने गडकरी के खिलाफ दिए गए अपने बयान पर खेद जताया था। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दोनों पक्षों ने सुलह के दस्तावेज पर हस्ताक्षर किए। कोर्ट ने दिग्विजय सिंह की माफी स्वीकार कर ली है।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि नितिन गडकरी और सांसद अजय संचेती को लेकर दिए बयान पॉलिटिकल हीट में दिए गए थे, जिसमें कोई तथ्य नहीं है। गडकरी को लेकर 2014 में दिग्विजय ने आरोप लगाए थे कि उनके अपनी पार्टी के सांसद अजय संचेती के साथ व्यावसायिक संबंध हैं। जिसके बाद उन पर गडकरी ने मानहानि का केस ठोक दिया था।


पटियाला हाउस कोर्ट में नितिन गडकरी और दिग्विजय सिंहन ने जॉइंट एप्लीकेशन लगा कर केस को खत्म करने की गुजारिश की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने अपनी शिकायत में कहा था कि दिग्विजय सिंह ने कोयला ब्लॉक आवंटन में कथित अनियमितताओं के मामले में उनका नाम खींचा था। गडकरी ने एक वक्तव्य के जरिए कोर्ट ने बताया था कि वह किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार के कोयला ब्लॉक आवंटन के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।  


 

 

Yaspal

Advertising