विधानसभा चुनाव पर बोली अंबिका सोनी, कांग्रेस में नहीं होगा कोई फेरबदल

Tuesday, Oct 25, 2016 - 09:32 AM (IST)

नई दिल्ली: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पार्टी प्रभारी अंबिका सोनी ने मीडिया में चल रही उन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के टिकट आबंटन के लिए किसी तरह का कोटा सिस्टम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी उसी प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारेगी जो जीतने की क्षमता रखता हो। साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पार्टी में बड़े स्तर पर फेरबदल की संभावना से इंकार किया। अंबिका सोनी सोमवार को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आम सभा को संबोधित करने के अलावा पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रही थीं।

पार्टी मुख्यालय राजीव भवन के बंद हॉल में हुई इस आम सभा में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी, सह प्रभारी राजा रामपाल, मंत्री, विधायक, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, कार्यकारिणी सदस्य व सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता, अग्रणी संगठनों व विभागों के अध्यक्ष और जिला कांग्रेस कमेटी व ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों ने भाग लिया। अंबिका सोनी ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार पार्टी हाईकमान तय करेगी। उन्होंने कहा कि सत्ता और संगठन के बीच बेहतर तालमेल है।

कांग्रेस से निभाए चुनावी वादे
प्रदेश में कांग्रेस ने चुनावों के समय जो वायदे किए थे, उनमें से 90 फीसदी पूरे हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व उपाध्यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश की तरक्की व आने वाले चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री विद्या स्टोक्स प्रदेश ही नहीं देश के वरिष्ठ नेताओं में हैं। साथ ही युवा नेता ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू हैं। ऐसे में सब मिलजुल कर आगामी चुनाव लड़ेंगे।

मोदी के हिमाचल दौरा का नहीं होगा कोई असर
कांग्रेस की हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय मंत्री हिमाचल आ रहे हैं। केंद्रीय मंत्रियों ने अपने दौरों के दौरान बड़े-बड़े वायदे किए हैं लेकिन हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्य में 60 हजार करोड़ रुपए की सड़कें कब बनेंगी, यह हिमाचल के नेता व लोग भलीभांति जानते हैं। ऐसे में उनके हिमाचल दौरे का कोई भी असर नहीं होने वाला है। सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अंबिका सोनी ने कहा कि भाजपा को इस पर राजनीति बंद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जवान शाहदत देश के लिए देते हैं न कि किसी राजनीतिक दल के लिए।

Advertising